राजस्थान

rajasthan

Hanuman Beniwal on Divya Maderna: 'दिव्या को विकास की चिंता छोड़ शादी कर लेनी चाहिए, इससे दिमाग सही रहता है'

By

Published : Jun 25, 2022, 11:12 AM IST

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को ओसियां में एक सभा के दौरान मदेरणा परिवार पर जमकर हमला (Beniwal targets MLA Divya Maderna) किया. इसको लेकर दिव्या मदेरणा समर्थकों ने आज नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का एलान (Protest Against Hnauman Beniwal in Jodhpur) किया है.

Hanuman Beniwal on Divya Maderna
Hanuman Beniwal on Divya Maderna

जोधपुर.राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को जोधपुर में रैली को लेकर मारवाड़ में दौरे कर रहे हैं. लेकिन इन दौरों के बीच बेनीवाल का विरोध भी शुरू हो गया है. शनिवार को दिव्या मदेरणा समर्थकों ने हनुमान बेनीवाल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. इसकी वजह शुक्रवार को बेनीवाल द्वारा ओसियां क्षेत्र में एक सभा के दौरान पूरे मदेरणा परिवार पर की गई टिप्पणियां है. इसको लेकर मदेरणा समर्थक आहत हैं और सोशल मीडिया पर बेनीवाल के खिलाफ निशाना साध रहे हैं.

दिव्या मदेरणा समर्थकों ने आज ओसियां मुख्यालय पर बेनीवाल का विरोध करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को बेनीवाल ने ओसियां क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते पूरे दिव्या मदेरणा की ओर से लगाए गए आरोपों पर पलटवार (Hanuman Beniwal on Divya Maderna) किया. इस दौरान उन्होंने परसराम मदेरणा, महिपाल मदेरणा, दिव्या मदेरणा और उनकी मां लीला मदेरणा को भी लपेट लिया. उन्होंने यहां तक कहा कि मेरी चिंता छोड़ दो मैं जिसके पीछे पड़ता हूं उसे खत्म करके रहता हूं.

दिव्या को विकास की चिंता छोड़ शादी कर लेनी चाहिए

पढ़ें- बेनीवाल ने दिव्या मदेरणा पर किया पलटवार, बोले-जिसने घर उजाड़ा उसके साथ लगा रहे ठहाके

पढ़ें- Divya Maderna Vs Beniwal : मारवाड़ की राजनीति में जाट नेताओं के बीच वर्चस्व की जंग, जुबानी हमलों के बीच बेनीवाल को दिव्या मदेरणा की चुनौती

दिव्या की चाह जाटों का नेता बनने की- मारवाड़ में जाटों का बड़ा चेहरा वर्तमान में सिर्फ हनुमान बेनीवाल ही है. बेनीवाल नागौर, जोधपुर और बाड़मेर सभी जगह पर सक्रिय हैं. जोधपुर में बेनीवाल ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है जो मदेरणा परिवार के लिए परेशानी बन रहा है. यही कारण है कि अब दिव्या मदेरणा भी अपने परिवार की विरासत के बूते जाटों के सर्वमान्य नेता बनने को प्रयासरत है. इसको लेकर बयानबाजी का घमासान मचा हुआ है.

पढ़े- Divya on Beniwal - हनुमान ने की अपने जमीर की सौदेबाजी, इतिहास ये बात याद रखेगा

बेनीवाल ने मदेरणा के पूरे परिवार को लपेटा

  • दिव्या मदेरणा : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिव्या मदेरणा पर जमकर निशाना (Hanuman Beniwal on Divya Maderna) साधा. उन्होंने कहा कि एक बार विधायक बनकर खुद को नेता समझने लग गए. उनको विकास की चिंता छोड़कर शादी कर लेनी चाहिए क्योंकि शादी से दिमाग सही रहता है. उन्होंने कहा कि महिपाल मदेरणा नहीं रहे, इसलिए हम सबको इसकी चिंता करनी चाहिए. मुझे भी शादी में बुलाना आर्शीवाद देने आऊंगा. बेनीवाल ने कहा कि खींवसर का टेंपरेचर कोई नहीं नाप सकता, आपके दादा जी होते वह भी नहीं नाप पाते. बेनीवाल ने कहा कि ओसियां विधानसभा का चुनाव था तो दोनों मां बेटी रोते हुए मेरे पास आई थी कि हमारी मदद कर दो. अगर मैं अपना उम्मीदवार खड़ा कर देता तो हारना पड़ता.
  • परसराम मदेरणा : मारवाड़ के दिग्गज जाट नेता रहे परसराम मदेरणा को लेकर बेनीवाल ने काफी तल्खी दिखाई. बेनीवाल ने कहा कि वे सीएम बनना चाहते थे तो रोका किसने था. उनको सीएम बनना ही नहीं था बस बार-बार टोपी जरूर बदलते थे. भोपालगढ़ कांड में किसानों पर कार्रवाई हुई तो वे खुद मंत्री थे. 1998 में दोबारा बोले कि मैं सीएम का दावेदार. उन्होंने जाटों की नाक कटवा दी. कभी गहलोत तो कभी सुखाड़िया की गुलामी की.
  • महिपाल मदेरणा : बेनीवाल ने दिव्या मदेरणा के परिवार पर लगातार हमला किया. उन्होंने कहा कि महिपाल मदेरणा की भंवरी वाली सीडी आई थी. इतनी लंबी थी की दो से तीन बार में देखना पड़ता. सीडी के आने के बाद देश समाज के मान सम्मान को ठेस लगी. समाज ने गहलोत के बेटे को सबक सिखाया और लाखों वोटों से हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details