राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर : विभिन्न मांगों को लेकर निगम कर्मचारियों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, कार्य बहिष्कार की चेतावनी

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जोधपुर नगर निगम कर्मचारियों ने निगम कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. सोमवार को सभी कर्मचारियों ने मांगें पूरी करने के लिए निगम आयुक्त को मांग पत्र सौंपा. साथ ही मांगें पूरी नहीं होने पर कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी.

By

Published : Jul 6, 2020, 4:52 PM IST

Jodhpur Municipal Corporation News, protests by corporation employees
विभिन्न मांगों को लेकर निगम कर्मचारियों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

जोधपुर. नगर निगम के कर्मचारियों की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को नगर निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने बताया कि नगर निगम के आयुक्त को कई बार सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया, जिसके पश्चात भी उनका काम नहीं हुआ. जिसके चलते सभी कर्मचारियों में रोष है. सोमवार को सभी कर्मचारियों ने निगम कार्यालय में आयुक्त को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए मांग पत्र सौंपा.

विभिन्न मांगों को लेकर निगम कर्मचारियों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

नगर निगम के कर्मचारी नेता ने बताया कि निगम आयुक्त को मांग पत्र सौंपा गया है. इसके जरिए अपनी मांगें जल्दी पूरा करने की मांग की है. निगम कर्मचारियों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में मुख्य मांगें हैं कि निगम के समस्त कर्मचारियों का बकाया सातवां वेतन आयोग एरियर का भुगतान किया जाए. नए सफाई कर्मियों का 5 माह से बकाया वेतन का तुरंत भुगतान किया जाए.

पढ़ें-प्रदेशभर में निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने खोला मोर्चा, बोले- जब तक स्कूल नहीं.. तब तक फीस नहीं

जोधपुर में हाल ही में बनाए गए उत्तर व दक्षिण नगर निगम में कर्मचारियों के विभाजन के पहले उनकी वरीयता सूची जारी करवा कर विभाजन किया जाए, ताकि विभाजन के पश्चात कोई विवाद नहीं हो. साथ ही वर्ष 2004 से नियुक्त कर्मचारियों को पेंशन के स्थान पर एमपीएस लागू किया जाए. इन सभी मांगों को लेकर निगम कर्मचारियों ने निगम आयुक्त कार्यालय के बाहर अपना विरोध जाहिर किया.

पढ़ें-रामगंजमंडी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन, धिकारियों पर अभद्र व्यवहार का आरोप

साथ ही कर्मचारी नेता का कहना है कि अगर आने वाले समय में मांगें पूरी नहीं होंगी तो वे लोग जयपुर की तरफ कूच करेंगे. साथ ही कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांग नहीं माने जाने पर वे लोग आने वाले समय में कार्य बहिष्कार भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details