राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बिना मास्क के मिले कर्मचारी, नगर निगम ने मॉल किया सीज

जोधपुर में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ नगर निगम व पुलिस की कार्रवाई जारी है. मंगलवार को रातानाड़ा स्थित नेशनल हैंडलूम को नगर निगम की टीम ने सीज कर दिया. हैंडलूम में कर्मचारी बिना मास्क के काम कर रहे थे.

By

Published : Jul 29, 2020, 5:00 AM IST

Municipal Corporation action, violation of social distancing
नगर निगम ने मॉल किया सीज

जोधपुर.बाजार खुलने के बाद लोगों की आवाजाही लगातार बढ़ रही है. जिसके चलते कोरोना संक्रमण भी फैल रहा है. शहर के बाजारों में नगर निगम व पुलिस के जवान लगातार ऐसे व्यापारियों व ग्राहकों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं, जो बिना मास्क के बाजार में नजर आते हैं. इसके अलावा जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं, उनके चालान बनाए जा रहे हैं.

नगर निगम ने मॉल किया सीज

इस कड़ी में मंगलवार रात को पुलिस व नगर निगम की टीमों ने रातानाडा क्षेत्र में स्थित नेशनल हैंडलूम पर धावा बोला. यहां पर हैंडलूम के कर्मचारी बिना मास्क के ही काम कर रहे थे. इसके अलावा कुछ ग्राहक भी बिना मास्क के थे. इस पर निगम की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में नेशनल हैंडलूम को खाली करवाया. सभी ग्राहकों को बाहर निकाला और इसके बाद कर्मचारियों को भी काम बंद करने के निर्देश दिए. उन्हें बाहर निकालने के बाद हैंडलूम को सीज कर दिया गया.

पढ़ें-जयपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 18342 वाहन जब्त, वसूला गया 1.67 करोड़ रुपये का जुर्माना

नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी राजेश तेजी ने बताया कि उन्हें सीईओ ने निर्देश दिए थे कि वह रातानाडा स्थित नेशनल हैंडलूम पर पहुंचें और वहां पर जांच करें. यहां आने पर पता चला कि लोग बिना मास्क के ही आ जा रहे थे. इसके चलते यह कार्रवाई की गई है. इसके अलावा नगर निगम प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में व्यापारियों के चालान बना रही है. हालांकि कुछ जगह पर इसका विरोध भी हो रहा है, लेकिन प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि उन लोगों को कोरोना की गाइडलाइन की पालना अनिवार्य रूप से करनी ही होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details