राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डिस्कॉम के निजी कर्मचारियों को नहीं मिला 6 माह का मानदेय, कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

बाड़मेर में शुक्रवार को निजी कर्मचारियों ने बकाया मानदेय और पीएफ दिलाने की मांग की. इस दौरान कर्मचारियों ने बाड़मेर जिला कलेक्टर और अधीक्षक अभियंता जोधपुर विद्युत विभाग निगम लिमिटेड बाड़मेर को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Mar 5, 2021, 6:50 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, 33/11 kv gss operator
बकाया मानदेय और पीएफ दिलाने की मांग को लेकर निजी कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर. जिले के 33/11 केवी जीएसएस ऑपरेटर के अधीन में आने वाले सभी निजी कर्मचारियों ने शुक्रवार को बाड़मेर जिला कलेक्टर और अधीक्षक अभियंता जोधपुर विद्युत विभाग निगम लिमिटेड बाड़मेर को ज्ञापन सौंपकर बकाया मानदेय और पीएफ दिलाने की मांग की.

बकाया मानदेय और पीएफ दिलाने की मांग को लेकर निजी कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में कर्मचारियों ने बताया कि हम समस्त ठेका कर्मचारी सिरसा बंसीवट फर्म, स्टेलिंग एंड विलसन फर्म में काम करते हैं और समस्त विभाग बाड़मेर में ए.ई.एन. ऑफिस के अधीन काम करते हैं. हमारे ठेकेदार फर्म की ओर से हमारे पिछले 6 माह का मानदेय और पिछले 3 साल का पीएफ बकाया हैं जो हमें अभी तक नहीं दिया गया. हम बार-बार ए.ई.एन. ऑफिस और ठेकेदार के पास चक्कर काट रहे है लेकिन हमें सन्तोष पूर्वक जवाब नहीं दे रहे हैं. बिना मानदेय हमारे परिवार का गुजारा चलना मुश्किल हो गया हैं.

हमने दो बार बाड़मेर जिला कलक्टर बाड़मेर और अधीक्षण अभियंता जोधपुर विद्युत विभाग निगम लिमिटेड, बाड़मेर को ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन उक्त ठेकेदार के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई. कम्पनी ने भी पिछले 3 साल का हमें कोई प्रूफ भी नहीं दिया है और ना ही कोई अनुभव प्रमाण पत्र दिया है.

पढ़ें-बाड़मेर : भादरेस में लिग्नाइट खनन कर रही निजी कंपनी....ग्रामीण दे रहे धरना, 13वें दिन भी प्रदर्शन जारी

कर्मचारियों ने बताया कि हम निजी कर्मचारियों का मानदेय भी 3900 रुपए है लेकिन ठेके पर लगे तब हमको 7,500 रुपए देने का बोला था. 33/11 केवी के जीएसएस की सभी ऑफिसों पर 3 कर्मचारी होना आवश्यक है लेकिन विद्युत विभाग और ठेकेदार की मनमानी से कही पर तो एक तो कही पर दो ही कर्मचारी लगे हुए हैं. कर्मचारियों ने प्रशासन से विद्युत सम्बंधित सुरक्षा उपकरण भी दिलाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details