राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 15, 2021, 7:44 AM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर में आग का तांडव : स्क्रैप गोदाम और हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक व्यक्ति जिंदा जला

जोधपुर शहर में आग की दो घटनाओं (Fire Incident Jodhpur) से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बनाड़ में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग जाने से एक व्यक्ति जिंदा जल गया. वहीं दूसरी घटना बासनी औद्योगिक क्षेत्र में हुई जहां भीषण आग से हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया.

जोधपुर में आग का तांडव
जोधपुर में आग का तांडव

जोधपुर.बीती रात शहर के अलग-अलग इलाकों में दो जगहों पर आग लगने की बड़ी घटनाएं हुई. जिनमें एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई. आग लगने की पहली घटना बुधवार देर बनाड़ थाना क्षेत्र में चौधरी नदी के पुल के पास हुई. यहां एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक गोदाम घर में ही बनाया गया था. घटना के समय कबाड़ के गोदाम में तीन व्यक्ति काम कर रहे थे. अफरा-तफरी मचने के बाद आसपास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की.

इस दौरान फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई लेकिन कबाड़ में रखा गया ज्वलनशील सामान तेजी से जलने लगा. आसपास के लोगों की मदद से पुलिस ने दो जनों को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन तुलछाराम खटीक कबाड़ में रखे बड़े कार्टनों के बीच फंस गया. जब तक तुलछाराम तक लोग पहुंचते, उसकी आग में जलने व दम घुटने से मृत्यु हो गई. पुलिस ने मृतक का शव मोर्चरी भिजवाया. जहां आज उसका पोस्टमार्टम होगा.

पढ़ेंःराजस्थान में फिर आसमानी आफत, बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 5 घायल

हैंडीक्राफ्ट की दो इकाइयों में लगी आग : शहर में ही आग लगने की दूसरी घटना पाली रोड पर स्थित बासनी औद्योगिक क्षेत्र में हुई. यहां गली नंबर 6 में हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन आग इतनी भीषण थी कि फैक्ट्री में रखा कच्चा माल पूरा जल गया. वहीं ज्वलनशील पदार्थ रखा होने से रह रह कर आग सुलगती रही. दमकलों ने बड़ी मुश्किल से गुरुवार सुबह तक आग पर काबू पाया. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान पास की फैक्ट्री को भी नुकसान पहुंचा है. लेकिन वहां आग की बड़ी घटना होने से टल गई. आज अधिकारी आग से हुए नुकसान का आकलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details