राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रन फॉर यूनिटी में एसपी, एडीएम से लेकर अधिकारियों व खिलाड़ियों ने लगाई दौड़

जोधपुर में रन फॉर यूनिटी के तहत पुलिस लाइन के जवानों ने और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ भाग लिया. डूंगरपुर में भी राष्ट्रीय एकता के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए गए.

dungarpur news, डूंगरपुर की खबर, जोधपुर की खबर, jodhpur news

By

Published : Oct 31, 2019, 12:40 PM IST

डूंगरपुर. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गुरुवार को डूंगरपुर में विविध कार्यक्रम आयोजित हुए. सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों और खिलाड़ियों ने मिलकर रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ लगाई.

डूंगरपुर में रन फॉर यूनिटी

सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद एसपी जय यादव, एडीएम कृष्णपालसिंह, एएसपी रामजीलाल चंदेल ने हरी झंडी दिखाकर रन फॉर यूनिटी की शुरुआत की. इसमें एसपी, एडीएम सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, खिलाड़ी और विद्यार्थी शामिल हुए. यह दौड़ महाराणा प्रताप सर्किल, गांधी आश्रम से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची. यहां राष्ट्रीय एकता को लेकर शपथ दिलाई गई.

पढ़ेंः डूंगरपुरः प्रतिभा सम्मान समारोह में सोमपुरा समाज की 130 से ज्यादा प्रतिभाएं सम्मानित

इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में ही गांधीजी की मूर्ति के पास राष्ट्रीय एकता को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें एसपी जय यादव, एडीएम कृष्णपालसिंह, एडीईओ प्रकाश शर्मा ने सरदार पटेल की ओर से राष्ट्रीय एकता और अखंडता को लेकर किए गए कार्यों को याद करते हुए उनके आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की. एडीएम ने कहा कि आजकल देश में कई विघटनकारी शक्तियां है लेकिन हमें सरदार पटेल के आदर्शों से देश की एकता को जोड़कर रखना है.

पढ़ेंः डूंगरपुरः वागड़िया पाटीदार समाज का 5वां प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित, 200 से ज्यादा प्रतिभाएं सम्मानित

राष्ट्रीय एकता दिवस को लेकर भाजपा और कांग्रेस की ओर से भी लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें याद किया गया. इसके अलावा देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि पर भी उनको याद करते हुए श्रद्धांजिल दी.

जोधपुर : रन फॉर यूनिटी में दौड़ते नजर आए पुलिस लाइन के जवान

जोधपुर. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर जोधपुर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन हुआ. पहला आयोजन भारतीय जनता पार्टी जोधपुर शहर की ओर से किया गया. जो महात्मा गांधी स्टेच्यू से विवेकानंद स्टेच्यू तक आयोजित हुई. दूसरा आयोजन प्रशासन की ओर से उम्मेद स्टेडियम से किया गया.

जोधपुर में रन फॉर यूनिटी

लेकिन इसमें आमजन की भागीदारी नहीं के बराबर थी, सिर्फ पुलिस लाइन के जवान ही दौड़ते नजर आए. भाजपा की ओर से निकाली गई रन फॉर यूनिटी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ भाग लिया. उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी और नेता भी शामिल हुए. इसी के तहत महापौर घनश्याम ओझा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सरदार वल्लभभाई पटेल को वह सम्मान नहीं दिया जो केंद्र की मोदी सरकार दे रही है.

पढ़ेंः टॉप 25 वांछित अपराधियों में शामिल बदमाश पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

जिलाध्यक्ष जगत नारायण जोशी ने कहा कि सरदार पटेल ने पूरे देश को एक सूत्र में पिरोया था. ऐसे में उनको पूरा मान सम्मान मिलना चाहिए. रन फॉर यूनिटी में राज्य सभा सांसद नारायण पंचारिया, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह विश्नोई, राजसीको के पूर्व अध्यक्ष मेघराज लोहिया, पूर्व विधायक कैलाश भंसाली सहित अन्य नेता और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details