राजस्थान

rajasthan

Lockdown के दौरान मजदूरों का जीवनयापन सुरक्षित, पुलिस ने फैक्ट्री मालिकों को किया पाबंद

By

Published : Apr 2, 2020, 5:17 PM IST

जोधपुर के इंडस्ट्रियल फैक्ट्री क्षेत्र बोरानाडा थाना इलाके में पुलिस ने अनाउंसमेंट की है कि कोई भी फैक्ट्री मालिक लॉकडाउन के दौरान उन्हें काम से नहीं निकाल सकता. साथ ही इस दौरान उन्हें पूरा वेतन भी दिया जाएगा.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
पुलिस घूम के कर रही है अनाउंसमेंट

जोधपुर. पुलिस कमिश्नरेट का बोरानाडा थाना क्षेत्र ऐसा है जहां कई इंडस्ट्रियल फैक्ट्री है और वहां पर सैकड़ों की तादाद में राजस्थान सहित अन्य दूसरे राज्यों के बाहर से आए मजदूर काम करते हैं.

लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो, इसको लेकर बोरानाडा थाना पुलिस ने संबंधित इलाके में घूम कर सभी मजदूरों को अनाउंसमेंट कर रही है कि फैक्ट्री मालिकों द्वारा उनकी सैलेरी नहीं काटी जाएगी. साथ ही उन्हें पूर्णतया वेतन भी दिया जाएगा. उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था भी फैक्ट्री मालिक द्वारा की जाएगी.

पुलिस घूम के कर रही है अनाउंसमेंट

पढ़ें-तबलीगी जमात से आए लोगों के लिए चला सर्च अभियान, डीग में सख्त हुआ प्रशासन

फैक्ट्री में कार्यरत मजदूरों में भय का माहौल ना रहे और उन्हें हर सुविधा मिले, इसको लेकर बोरानाडा थाना पुलिस ने सभी इंडस्ट्रियल इलाके में घूम घूम कर मजदूरों को सूचना दी है. साथ ही पुलिस द्वारा मजदूरों से अपील की जा रही है कि उन्हें अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो वह पुलिस थाना बोरानाडा में संपर्क कर अपनी परेशानी बता भी सकते हैं.

पढ़ें-Corona Update: SMS अस्पताल में एक और मरीज की मौत, आंकड़ा बढ़कर 3, Positive केस 120

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी कर्मचारी मजदूर या फैक्ट्री में काम करने वाले अन्य मजदूरों की वेतन में कटौती ना हो और उन्हें खाने-पीने सहित रहने की सभी सुविधा मिले इस संबंध में सरकार द्वारा आदेश भी दिए गए हैं. जिसकी पालना करते हुए पुलिस भी सभी फैक्ट्री मालिकों को पाबंद कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details