राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों का केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हड़ताल

By

Published : Jan 8, 2020, 6:12 PM IST

जोधपुर में भारतीय जीवन बीमा निगम ने 1 दिन की हड़ताल रख अपना विरोध जताया है. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ निगम के कर्मचारियों ने ये हड़ताल किया. वहीं कर्मचारियों ने कहा कि सरकार इस विरोध के बाद अपना रवैया नहीं बदला तो पूरे देश का भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी सड़कों पर आएंगे.

Life insurance corporation employees strike, जोधपुर में एलआईसी कर्मचारियों की हड़ताल
एलआईसी कर्मचारियों की हड़ताल

जोधपुर. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ में बुधवार को भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने 1 दिन की हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया. भारतीय जीवन बीमा निगम के मंडल अध्यक्ष रोशन परिहार ने बताया कि केंद्र सरकार का रवैया सार्वजनिक क्षेत्र में विनिवेश करने का और सार्वजनिक क्षेत्र को बर्बाद करने का है.

एलआईसी कर्मचारियों की हड़ताल

केन्द्र सरकार हाल ही में भारतीय जीवन बीमा निगम में आईपीओ लाने की कोशिश कर रही है. इसी के विरोध में भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र सरकार अगर अपना रवैया इसी तरह से रखेंगी. तो आने वाले दिनों में भारतीय जीवन बीमा निगम सड़कों पर उतरेगा, और पुरजोर विरोध करेगा.

ये पढ़ेंः सर्द रात भी नहीं डगमगा सकी किसानों के हौसले, बोले- अब बस गहलोत सरकार से आस

मंडल अध्यक्ष रोशन परिहार ने कहा कि केंद्र सरकार विभिन्न क्षेत्र में निजी करण करने जा रही है. जिससे मौजूदा कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अगर समय रहते केंद्र सरकार अपनी इस नीतियों को नहीं बदला तो भारत के समस्त कर्मचारी इस विरोध में उतरेंगे. जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी भारत सरकार और प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details