राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस की किसान संघर्ष यात्रा पहुंची जोधपुर, कार्यकर्ताओं ने किया सम्मान

कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस के सेवादल की ओर से निकाली जा रही किसान संघर्ष यात्रा गुरुवार को जोधपुर पहुंची. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया.

By

Published : Jan 7, 2021, 8:01 PM IST

kisan sangharsh yatra, कृषि कानूनों के विरोध में निकाली यात्रा
किसान संघर्ष यात्रा पहुंची जोधपुर

जोधपुर. केंद्र सरकार की ओर से पारित तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का कांग्रेस पुरजोर समर्थन कर रही है. इसको लेकर प्रदेश भर में कांग्रेस के सेवा दल की ओर से शुरू की गई किसान संघर्ष यात्रा गुरुवार दोपहर बाद जोधपुर पहुंची. जैसलमेर से पश्चिमी राजस्थान का दौरा करते हुए जोधपुर पहुंची इस यात्रा के सदस्यों का जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी एवं सेवा दल द्वारा स्वागत किया गया. साथी इन कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया गया.

किसान संघर्ष यात्रा जोधपुर पहुंची

जोधपुर शहर जिला सेवा दल के जिला अध्यक्ष हरेंद्र सिंह ने बताया कि कड़ाके की ठंड में किसान दिल्ली में अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है.

यह भी पढ़ें:जोधपुर: अभ्यास के दौरान तखत सागर में छलांग लगाने के बाद जवान लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

प्रदेश सेवा दल द्वारा किसानों को संबल प्रदान करने के लिए यह यात्रा प्रारंभ की गई थी जो गुरुवार को जोधपुर पहुंची है. जोधपुर से यह यात्रा अजमेर के लिए रवाना होगी. इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटे और गर्मजोशी से सेवादल के कार्यकर्ताओं का स्वागत किया.

सरकार वापस ले कृषि कानून, नहीं तो होगा कांग्रेस जैसा हाल : हनुमान बेनीवाल

आरएलपी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल बुधवार को कोटपूतली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना भी साधा. बेनीवाल ने कहा कि अगर मोदी सरकार कृषि कानूनों पर विचार नहीं करेगी तो बीजेपी का भी वही हाल होगा, जो कांग्रेस का हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details