राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

किन्नर समाज ने सफल आयोजन को लेकर जोधपुरवासियों का जताया आभार, नकली किन्नरों से सावधान रहने की, अपील की

अखिल भारतीय किन्नर समाज जोधपुर की गादीपति मीना बुआ ने हाल ही में जोधपुर में संपन्न हुए अखिल भारतीय किन्नर महासम्मेलन की सफलता पर शहरवासियों का आभार व्यक्त किया. साथ ही शहर में घूम रहे नकली किन्नरों से सावधान रहने की अपील भी की.

By

Published : Sep 15, 2019, 9:12 PM IST

जोधपुर न्यूज, Jodhpur News, किन्नर समाज, Kinnar Samaj, सफल आयोजन, successful event,

जोधपुर.अखिल भारतीय किन्नर समाज जोधपुर की गादीपति मीना बुआ ने जोधपुर में संपन्न हुए अखिल भारतीय किन्नर महासम्मेलन की सफलता पर शहरवासियों का आभार व्यक्त किया. उस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की.

इस दौरान मीना बुआ ने कहा कि जोधपुर की जनता का हमेशा से ही किन्नर समाज को पूरा सहयोग मिलता रहा है. ऐसे में वह शहर और मारवाड़ की जनता के आभारी हैं. मीना बुआ ने जोधपुर शहर में घूम रहे नकली किन्नरों से जोधपुर वासियों को सावधान रहने की अपील भी की है.

किन्नर समाज ने सफल आयोजन को लेकर जोधपुरवासियों का जताया आभार

साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग किन्नर के रूप में पेशगी इनाम के नाम पर लोगों से अवैध वसूली कर किन्नर समाज को बदनाम करने का षडयंत्र कर रहे हैं. जिसकी लगातार शिकायतें मिलती है. उन्होंने कहा कि इस शहर में किन्नरों का एक गुट है जो कि फर्जी है. वह लोगों से नेक और इनाम के नाम पर अवैध रूप से वसूली कर रहा है. जिससे किन्नर समाज की छवि खराब हो रही है.

गादीपति ने बताया कि रियासत काल से किन्नर समाज हमेशा से ही जनता के बीच खुशी में शामिल होकर उनके साथ खुशी बांटने का काम करते हैं ना कि इनाम के रूप में अवैध रूप से वसूली कर जनता को परेशान करने का काम करते है.

यह भी पढ़ें : रामेश्वर डूडी की बढ़ाई गई सुरक्षा, सीएम गहलोत ने दिए निर्देश

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि इस तरह से फर्जी किन्नरों से सावधान रहें. उन्होंने पुलिस प्रशासन और आमजन से अपील की है कि ऐसे फर्जी किन्नर अगर इस तरह की अवैध वसूली करते हैं तो इसकी सूचना ना केवल उन्हें दी जाए, बल्कि पुलिस प्रशासन को देकर ऐसे फर्जी किन्नरों को पुलिस के हवाले करें ताकि बरसों से आमजन में बरकरार उनकी साफ छवि बरकरार रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details