राजस्थान

rajasthan

द ग्रेट खली और बबीता फोगाट पहुंचे जोधपुर, कहा-युवाओं ओर लड़कियों को खेलों में आना चाहिए

By

Published : Feb 2, 2020, 8:53 PM IST

जोधपुर में रविवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने रेसलर द ग्रेट खली और महिला कुश्ती पहलवान बबीता फोगाट पहुंचे. इस दौरान उनके प्रशंसकों की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया.

Jodhpur news, rajasthan news , द ग्रेट खली, बबीता फोगाट, निजी कार्यक्रम में शिरकत, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप
द ग्रेट खली और बबीता फोगाट

जोधपुर. वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में देश का नाम रोशन करने वाले भारत के रेसलर द ग्रेट खली और महिला कुश्ती पहलवान बबीता फोगाट रविवार दोपहर हवाई मार्ग से जोधपुर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर उनके प्रशंसकों की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया.

द ग्रेट खली पहुंचे

बता दें कि खली और कुश्ती चैंपियन बबीता फोगाट जोधपुर में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए जोधपुर पहुंचे हैं. जहां वह एक निजी स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस दौरान द ग्रेट खली ने बताया कि वे पहली बार जोधपुर आए हैं और वह काफी खुश है कि उन्हें जोधपुर में घूमने का अवसर मिला. वह इवेंट के कार्यक्रम में शिरकत कर शहर भ्रमण करेंगे. साथ ही कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को स्पोर्ट्स की तरफ ज्यादा ध्यान देना चाहिए, जिससे कि वह अपने समाज प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें.

पढ़ेंः कैथल: म्योली ड्रेन के पास सड़क हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत

द ग्रेट खली ने बताया कि वह पंजाब के जालंधर में अपनी एक एकेडमी चलाते हैं. जिसमें में नए-नए युवाओं को रेसलिंग और स्पोर्ट्स के बारे में सिखाते हैं. उनका वर्तमान में उद्देश्य सिर्फ गलत रास्ते पर जाने वाले युवाओं को बचाना है और स्पोर्ट्स में लेकर आना है.

बबीता फोगाट ने बताया कि वे वर्तमान समय की लड़कियों को जागरूक करने के लिए ही जोधपुर आई है. वह चाहती है कि अब वह समय है कि लड़कियां भी घरों से बाहर निकले और अपने पसंदीदा फील्ड में काम करे. साथ ही खेलो में भी आगे आये. 2020 में होने वाले ओलंपिक गेम्स को लेकर उन्होंने कहा कि अभी तैयारी तो कर रही है लेकिन अभी उनके पैर में हार्ड इंजरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details