राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर के इस कॉलेज में खोला गया जिम, अब छात्राएं एक्सरसाइज से रख सकेंगी फिटनेस का ख्याल

प्रदेश के कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में छात्राओं के लिए जिम की शुरुआत की गई है. इस जिम में 15 एक्सरसाइज जोन बने हुए हैं, जिसमें साइकिलिंग, डांसिंग भी शामिल है.

By

Published : Nov 24, 2019, 12:18 PM IST

जोधपुर की खबर, jodhpur news

जोधपुर.जिले के कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में छात्राओं के लिए जिम की पहल की गई है. बता दें कि यह जिम पहले से ही महाविद्यालय में चल रहा था, लेकिन 6 महीने पहले बंद कर दिया गया था. जिसे हाल ही में 3 दिन पहले दोबारा खोला गया है.

कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में छात्राओं के लिए खोला गया जिम

आपको बात दें कि जिम को दोबारा छात्र नेता प्रियंका नरूका ने अपनी मेहनत से चालू करवाया है. प्रियंका ने बताया कि जिम को 6 महीने पहले बंद कर दिया गया था, जिसको लेकर छात्र संगठन के बैनर तले मान सिंह सिसोदिया से मिले और उनसे अनुमति लेकर ग्रांटेड करवा करवाया. जिसके बाद जिम को फिर से शुरू करवाया गया.

जिम खुलने का समय सुबह 9 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक निर्धारित किया गया है. फिलहाल, छात्राओं की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए जिम का समय बढ़ाने पर विचार विमर्श किया जा रहा है, ताकि सभी छात्राओं को भरपुर रूप से जिम का लाभ मिल सके.

वहीं जिम में एक टीचर की नियुक्ति की गई है, जिनकी देख रेख में वहां की छात्राएं उनसे जिम का प्रशिक्षण ले सकेगी. प्रशिक्षणकर्ता का नाम चंद्रवीर सिंह भाटी है. वहीं इस जिम में 15 एक्सरसाइज जोन बने हुए हैं. जिसमें साइकिलिंग ,डांसिंग भी शामिल है.

पढ़ें- CM गहलोत के ट्वीट पर BJP का पलटवार, कहा - महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाने वाले खुद इमरजेंसी को भूल गए क्या

जिम के टिचर चंद्र सिंह भाटी ने बताया कि इस कमला नेहरू महिला विश्वविद्यालय में टेबल टेनिस का रूम भी बना हुआ है. जिसमें छात्राएं जाकर अभ्यास कर रही हैं, ताकि उनका शारीरिक विकास सही से हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details