राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 2, 2020, 6:53 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने गिनाई साल 2019 की उपलब्धियां

जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बहारठ ने साल 2019 पुलिस की उपलब्धियों को मीडिया के समक्ष रखा. उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश पर थाना में मुकदमे दर्ज नहीं होने पर अधीक्षक कार्यालय में फ्री रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने से मामले दर्ज होने की संख्या बढ़ी है.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
ग्रामीण एसपी ने वर्ष 2019 की बताई उपलब्धियां

जोधपुर. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बहारठ ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए जिले में साल 2019 में रही पुलिस की उपलब्धियों को बताया, साथ ही बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश पर थाना में मुकदमे दर्ज नहीं होने पर अधीक्षक कार्यालय में फ्री रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की है.

इसका परिणाम यह रहा कि 2018 से 44 फीसदी अधिक मामले वर्ष 2019 में दर्ज हुए. साथ ही ऐसे मामलों में मुकदमा दर्ज नहीं करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई गई. नए साल 2020 में पुलिस की प्राथमिकता के साथ स्थानीय स्तर पर पुलिस ने प्राथमिकता तय की है. इसके तहत पुलिस का संगठित अपराध और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु कार्य करना प्राथमिकता रहेगी.

ग्रामीण एसपी ने वर्ष 2019 की बताई उपलब्धियां

साथ ही वर्ष 2020 में जोधपुर ग्रामीण पुलिस संगठित अपराध के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. साथ ही इन मामलों में पकड़े गए आरोपी खामियों की वजह से छूटे नहीं इसके लिए मामले में सजा होने तक उस पूरे मामले की नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी.

पढ़ेंः विंटर जयपुर पोलो सीजन की शुरूआत, महिला पोलो एग्जीबिशन मैच का भी होगा आयोजन

ग्रामीण एसपी राहुल बहारठ ने जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस थानों के सौंदर्य करण की भी बात कही है. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में पुलिस थानों का सुधार करवाया जाएगा. जिससे कि वहां रिपोर्ट लेकर आने वाला पीड़ित एक अच्छे वातावरण में रहे और ऐसे वातावरण में उसे मुकदमा दर्ज करवाने के लिए किसी प्रकार का कोई भय ना हो.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया और व्हाट्सएप के जरिए ग्रामीण परिवेश के लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं और अपने अपने क्षेत्रों में होने वाली सभी अनैतिक गतिविधियों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. संभवत वर्ष 2020 में ग्रामीणों की मदद से पुलिस द्वारा कई बड़ी कार्रवाईयां की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details