राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल का आगाज गुरुवार को, होंगे रंगारंग कार्यक्रम

जोधपुर में गुरुवार से राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल 2019 का आगाज होगा. मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट और जयपुर विरासत फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल का आयोजन 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक मेहरानगढ़ दुर्ग में आयोजित होगा.

By

Published : Oct 10, 2019, 3:00 AM IST

Rajasthan International Folk Festival begins, jodhpur news, जोधपुर न्यूज

जोधपुर.जिले में गुरुवार से शुरू होने वाले राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल में गुरुवार सुबह 7:30 से 2:00 तक बच्चों के लिए वीर दुर्गादास मेमोरियल पार्क में सांस्कृतिक आयोजन किया जाएगा. जिसमें जिले के लगभग 4500 बच्चे भाग लेंगे. इस बाल मेले में श्रीलंका के कोलंबो से भी लगभग 30 छात्र आएंगे और इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल का आगाज

कार्यक्रम में कठपुतली, कच्ची घोड़ी राजस्थानी सर्कस, तेरहताली आदि का आयोजन किया जाएगा, तो वहीं शाम 8:00 बजे जोधपुर वासियों के लिए मेहरानगढ़ दुर्ग के सामने जसवंत थड़ा में निःशुल्क सिटी कंसर्ट का आयोजन किया जाएगा. 5 दिनों तक चलने वाले राजस्थान इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल कार्यक्रम के तहत भारत के अलग-अलग शहरों सहित अन्य देशों से भी विदेशी पर्यटक आकर इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

पढ़ेंःजोधपुर दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत, पीएम मोदी पर साधा निशाना

बता दें कि इस वर्ष भी इस फेस्टिवल में कई नामचीन संगीतकार कलाकार शिरकत करेंगे. गुरुवार से शुरू होने वाले राजस्थान इंटरनेशनल फोक फेस्टिवल में 185 राजस्थानी लोक कलाकार और 90 विदेशी कलाकार अपनी संगीतमय कला का प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details