राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर में ठेकों पर उमड़ा हुजूम, तो धारा 144 तोड़ने पर पुलिस ने शराब प्रेमियों पर बरसाईं लाठियां

जोधपुर में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर हर जगह पर शराब के ठेके खोले गए. लेकिन इन ठेकों पर आए लोगों ने धारा 144 के नियमों का उल्लंघन किया. जिसके चलते पुलिस लोगों ने डंडे का इस्तेमाल करते हुए लोगों को सबक सिखाया.

By

Published : May 5, 2020, 2:15 PM IST

जोधपुर की खबर, जोधपुर पुलिस लाठीचार्ज मामला, jodhpur news, jodhpur police Lathicharge case
शराब ठेकों पर धारा 144 कानून तोड़ने वालों को पड़े डंडे

जोधपुर. राजस्थान सरकार द्वारा कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी इलाकों में शराब के ठेके खोलने को लेकर मंजूरी दे दी गई है. साथ ही शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो. इसको लेकर भी संबंधित आबकारी विभाग और शराब के विक्रेताओं को पाबंद किया गया है. लेकिन जोधपुर में शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दे रही हैं.

शराब ठेकों पर धारा 144 कानून तोड़ने वालों को पड़े डंडे

5 से अधिक लोगों के इकठ्ठा होने पर मनाही

प्रदेश में धारा 144 लागू है और एक स्थान पर 5 से अधिक लोगों के खड़े रहने पर मनाही है. लेकिन उसके बावजूद भी शराब की दुकानों पर लोग लंबी-लंबी कतारों में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र यादव ने 304 शराब के ठेकों पर व्यवस्थाएं जांची और उन्हें वहां सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होती दिखाई दी. साथ ही पुलिस ने भीड़ में आए शराब खरीदने वाले लोगों पर लाठियां बरसाई. शराब के ठेकों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में लोग खड़े थे. उसी दौरान पुलिस की गाड़ी को देखकर लोग भागने लगे. पुलिस के जवानों ने धारा 144 के नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों के साथ सख्ती से बर्ताव किया.

नियम तोड़ने वालों को पिटती पुलिस

सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा रहे धज्जियां

डीसीपी धर्मेंद्र यादव का कहना है कि कुछ इलाकों में शराब की दुकानें खोलने को लेकर सरकार द्वारा मंजूरी दी गई है. लेकिन उसके बावजूद भी लोग वहां सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे डीसीपी ने बताया कि किसी भी शराब की दुकान या अन्य दुकान पर 5 से अधिक लोग एकत्रित नहीं होंगे. ऐसा करने पर उन लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा एफ आई आर दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़ें-शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्नी और भाई ने दी मुखाग्नि, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

डीसीपी धर्मेंद्र यादव का साफ तौर पर कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती से बर्ताव करेगी. देखा जाए तो शराब के ठेके खुलने के बाद लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करते हुए सड़कों पर निकल रहे हैं. जिसके बाद से ही पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सख्त हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details