राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर : लॉकडाउन की पालना करवाने के साथ साथ दो दिन तूफान के दौरान भी पुलिस को रहना होगा चौकन्ना

राजस्थान में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है. सोमवार को पुलिस ने शहर के कई इलाकों में दुकानों को सीज किया और वाहनों के चालान भी काटे. इसके साथ ही अब पुलिस को अगले 2 दिनों तक तौकते तूफान को रोकने के लिए व्यवस्थाओं का भी ध्यान रखना होगा. जिससे प्रदेश में कोई बड़ा हादसा नहीं हो.

By

Published : May 17, 2021, 8:08 PM IST

tauktae cyclone, जोधपुर कोरोना केस
तौकते तूफान को लेकर जोधपुर पुलिस अलर्ट मोड पर

जोधपुर.पुलिस की ओर से लॉकडाउन की पालना को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इस कड़ी में सोमवार को भी पुलिस ने शहर में कई अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई करते हुए नगर निगम के साथ दुकानें सीज की. इसके अलावा जो लोग वाहन लेकर खरीदारी करने के लिए निकले उनके चालान भी बनाए गए.

तौकते तूफान को लेकर जोधपुर पुलिस अलर्ट मोड पर

वहीं, अब अगले 2 दिन तक पुलिस को एक और जिम्मेवारी मिली है. जिसके तहत आने वाले तौकते तूफान के दौरान भी पुलिस को व्यवस्थाएं संभालनी हैं. इसके लिए नगर निगम के साथ मिलकर पुलिस काम कर रही है. खासतौर से पुलिस को कहा गया है कि अस्पतालों से सामंजस्य बना कर रखें. अगर किसी अस्पताल को तूफान के समय ऑक्सीजन या अन्य सामान की आवश्यकता हो तो उसे पूरा करने में पुलिस सहयोग करें.

पढ़ें-शर्मसार! दीवार कूदकर घर में घुसे युवक ने आंगन में सो रही महिला से किया रेप

डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि हम लगातार सभी विभागों के संपर्क में हैं. नगर निगम के साथ मिलकर जर्जर इमारतों की सूची बनाई है. लोगों को कहा गया है कि वहां नहीं रहे. जिला प्रशासन के निर्देश पर जोधपुर डिस्कॉम ने शहर के कई इलाकों में ऊंचे पेड़ों के अंदर से निकलने वाले बिजली के तारों को हटाने के लिए काम शुरू कर दिया है. जिससे कि तेज हवाएं चलने पर शार्ट सर्किट होने से हादसा नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details