राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 30, 2020, 11:05 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुरः प्राइवेट पार्ट में 4 मोबाइल छिपाकर ले जाने वाले कैदी ने पूछताछ में किए खुलासे, 2 जेल प्रहरी गिरफ्तार

बीते दिनों अपने प्राइवेट पार्ट में 4 मोबाइल छुपाकर जोधपुर सेंट्रल जेल में ले जाने के आरोप में पुलिस ने एक कैदी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था. जिसने पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए. जिनके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को इस मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में तैनात 2 जेल प्रहरियों को गिरफ्तार किया है.

jodhpur news, rajasthan news
जोधपुर पुलिस ने दो जेल प्रहरियों को किया गिरफ्तार

जोधपुर. कुछ दिन पहले कैदी देवाराम के अपने प्राइवेट पार्ट में 4 मोबाइल छुपाकर जोधपुर सेंट्रल जेल में ले गया था. कैदी की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया और तब पता लगा कि उसने प्राइवेट पार्ट में चार मोबाइल छुपा रखे हैं. जिसके बाद जेल प्रशासन ने कैदी देवाराम के खिलाफ रातानाडा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. जहां अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद थाना पुलिस ने किया देवाराम को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार भी किया.

जोधपुर पुलिस ने दो जेल प्रहरियों को किया गिरफ्तार

प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार होने के बाद देवाराम ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. जिनके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को इस मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में तैनात 2 जेल प्रहरियों को गिरफ्तार किया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व भाग चंद ने बताया कि, कैदी देवाराम को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के बाद इस पूरे मामले में गहनता से अनुसंधान किया गया. जिसमें पूछताछ के दौरान कैदी ने बताया कि, जोधपुर सेंट्रल जेल में जेल प्रहरी के पद पर तैनात दो कॉन्स्टेबल अशोक और कैलाश के कहने पर वो मोबाइल अपने प्राइवेट पार्ट में डालकर मुख्य जेल तक ले गया था.

ये भी पढ़ेंःजोधपुरः रेजिडेंट डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

फिलहाल, पुलिस जेल प्रहरी अशोक और कैलाश से गहनता से पूछताछ करने में जुटी है. गिरफ्तार किए गए जेल प्रहरियों से ये जानने की कोशिश की जा रही है कि ये मोबाइल जेल में किन लोगों को दिए जाने थे. साथ ही किसके कहने पर वो इस काम को कर रहे थे. गुरुवार को पुलिस गिरफ्तार किए गए दोनों जेल प्रहरीयों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details