राजस्थान

rajasthan

यातायात कंट्रोल रूम का पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण, कही ये बात...

By

Published : Oct 16, 2020, 7:34 PM IST

जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने ट्रैफिक कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम के सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया और वहां तैनात कांस्टेबल से लेकर सभी अधिकारियों से काम को लेकर चर्चा की.

Jodhpur Traffic Control Room, Police Commissioner Inspected Control Room
यातायात कंट्रोल रूम का पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

जोधपुर. पुलिस कमिश्नर जोस मोहन द्वारा शुक्रवार को जोधपुर के ट्रैफिक कंट्रोल रूम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया, जहां पुलिस कमिश्नर ने यातायात कंट्रोल रूम ऑफिस के समस्त कार्यालयों का निरीक्षण किया. साथ ही वहां पर तैनात कांस्टेबल से लेकर सभी अधिकारियों से काम को लेकर चर्चा की. पुलिस कमिश्नर ने ट्रैफिक कंट्रोल रूम, एचएम कार्यालय यातायात शिक्षा सहित यातायात माल खाना का निरीक्षण किया. पुलिस कमिश्नर संबंधित अधिकारियों को ट्रैफिक कंट्रोल रूम में किए जाने वाले बदलाव को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

यातायात कंट्रोल रूम का पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

मीडिया से बात करते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वर्तमान समय में जोधपुर ट्रैफिक कई नवाचार की जरूरत है, जिसको लेकर यातायात के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की गई है, जिसमें शहर की यातायात व्यवस्था ट्रैफिक सिग्नल सहित कई मामलों पर पुलिस द्वारा चर्चा की गई है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यातायात पुलिस में पुलिस कर्मियों की काफी कमी है जिसको लेकर भी मीटिंग में चर्चा की गई और जल्द ही यातायात पुलिस कर्मियों को बढ़ाने और शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए भी पुलिस द्वारा प्रयास किए जाएंगे.

पढ़ें-करौली में ACB की कार्रवाई, मनरेगा के लेखा सहायक को 2 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

नवाचार को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय द्वारा अब पीओएस मशीन सभी यातायात पुलिसकर्मियों को दी गई है, जिससे कि चालान कटने के बाद उसका डिस्पोजल मौके पर ही कर दिया जाएगा और इससे आम जनता को कहीं चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वर्तमान समय में नई टेक्नोलॉजी को ट्रैफिक में किस तरह चलाया जाए, उस बारे में भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई. साथ ही टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर जोधपुर शहर की यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द सुचारू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details