राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 24, 2021, 2:11 PM IST

Updated : Oct 24, 2021, 7:29 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: 20 हजार में पटवार भर्ती परीक्षा देने आया था परीक्षार्थी, पकड़ा गया

जोधपुर पुलिस ने रविवार को पटवार भर्ती परीक्षा में एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है. पुलिस परीक्षार्थी से पूछताछ कर रही है.

jodhpur latest news, patwar recruitment exam
जोधपुर पुलिस

जोधपुर.पटवार भर्ती परीक्षा में जोधपुर पुलिस ने रविवार को एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है. मौलाना अबुल कलाम स्कूल में परीक्षा की पहली पारी में परीक्षा देने आए एक अभ्यर्थी को लेकर विक्षकों को शक हुआ तो उससे पूछताछ की तो उसने उगल दिया कि वह किसी और की जगह परीक्षा देने आया था. जिसके बाद मौके पर तैनात देवनगर थाना पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की.

पूछताछ में सामने आया कि बाड़मेर के धोरीमन्ना निवासी 21 वर्षीय सुरेश विश्नोई पुत्र मोहनराम विश्नोई मनीष पुत्र बगडूराम की जगह पर परीक्षा देने आया था. इसके लिए उसने फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे, लेकिन विक्षकों की नजर से बच नहीं पाया. संभवत: हस्ताक्षर से उसे पकड़ा गया है.

पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी

पढ़ें- अलवर: बहरोड़ में बस न मिलने पर पटवार अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, हाईवे किया जाम

देवनगर थाना प्रभारी जयकिशन सोनी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि मनीष और सुरेश दोनों पढ़ाई कर रहे हैं. सुरेश बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. दोनों के बीच यह तय हुआ था कि परीक्षा देने के तुरंत बाद सुरेश को 20 हजार रुपए मिलेंगे. अगर चयन हो जाएगा तो उसे पांच लाख रुपए दिए जाएंगे, लेकिन पेपर पूरा देने से पहले ही सुरेश पकड़ा गया. थानाधिकारी ने कहा कि अभी सुरेश से पूछताछ जारी है. मनीष की भी तलाश की जारी है.

Last Updated : Oct 24, 2021, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details