राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RAC कांस्टेबल के बेटे को पुलिस ने 6 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर जोधपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने एक कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसके तहत पुलिस ने एक युवक के घर से 6 किलो डोडा पोस्त बरामद किया है. वहीं आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया.

By

Published : Jul 30, 2019, 8:01 PM IST

jodhpur news

जोधपुर. पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत मंडोर थाना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस को सूचना मिली कि मंडोर थाना क्षेत्र में नागौरी बेरा इलाके में युवक दिनेश विश्नोई अवैध डोडा पोस्त की तस्करी का काम करता है. इस पर पुलिस ने दिनेश विश्नोई के घर पर दबिश दी तो पुलिस को मौके से 6 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ.

जोधपुर पुलिस ने कार्रवाई कर पकड़ा 6 किलो डोडा-पोस्त

इस पर पुलिस ने आरोपी दिनेश को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस ने इस पूरे मामले में डोडा पोस्त विक्रेता भजन लाल विश्नोई को भी नामजद आरोपी बनाया है. पुलिस भजनलाल की भी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान लिंचिंग संरक्षण विधेयक-2019 विधानसभा में पेश, 10 साल तक की सजा का प्रावधान

बताया जा रहा है कि आरोपी दिनेश विश्नोई के पिता आरएसी में कांस्टेबल के पद पर तैनात है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी दिनेश विश्नोई निवासी फलौदी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है और इस पूरे मामले की जांच बनाड़ थानाधिकारी को सौंपी है. बनाड़ थानाधिकारी अशोक आंजना ने बताया कि आरोपी दिनेश विश्नोई को मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें : पिछली सरकार की तरह 5 साल नहीं लटकाएंगे संविदा कर्मियों का मामला : मंत्री डोटासरा

जहां से कोर्ट ने आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. पुलिस ने बताया कि 2 दिन की रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी और डोडा पोस्त तस्करी के नेटवर्क के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जाएगा. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है कि वह अवैध डोडा पोस्त कहां से लाया था और किसे सप्लाई करने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details