राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लुटेरी दुल्हन गैंग गिरफ्तार : शादी के 5 दिन बाद पहली बार बनाया था भोजन...सभी को विषाक्त खिलाकर ले भागी थी नकदी-आभूषण

नई नवेली दुल्हन ने परिवार के लिए भोजन बनाया. पति हितेश, सास, ननद, ननदोई और भतीजे सबने चाव से भोजन किया. लेकिन कुछ ही देर बाद सभी को उल्टियां होने लगी. इस दौरान दुल्हनिया रूपया गहना समेट कर चंपत हो गई.

By

Published : Feb 24, 2021, 10:49 PM IST

जोधपुर लुटेरी दुल्हन मामला,  Jodhpur police action, Jodhpur Mandore Police robbery bride,  Robbery bride gang mandore police jodhpur, Jodhpur robbery bride case
लुटेरी दुल्हन गैंग गिरफ्तार

जोधपुर.मंडोर थाना इलाके में मंगलवार को थाने में लुटेरी दुल्हन के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. मामले के अनुसार नई दुल्हन ने शादी के 5 दिन बाद रसोई में भोजन बनाया था. उसी भोजन में विषाक्त मिलाकर उसने पति समेत सभी सदस्यों को बेहोश किया और नकदी आभूषण लेकर फरार हो गई थी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है.

लुटेरी दुल्हन गैंग गिरफ्तार

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लुटेरी दुल्हन और उसकी मां समेत 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. मंडोर थाना अधिकारी सुरेश सोनी ने बताया कि 23 जनवरी को थाना क्षेत्र के राम सागर चौराहा निवासी संपत राज माली ने रिपोर्ट दी थी कि उनके परिवार की नई दुल्हन वंदना ने उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्री, दामाद और दोहिते को विषाक्त पदार्थ खिला दिया.

जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई. तबीयत खराब होने पर परिवार के सदस्यों को महात्मा गांधी अस्पताल उपचार के लिए भर्ती करवाया गया. इस दौरान वंदना घर से आभूषण और नकदी लेकर फरार हो गई. पुलिस ने पूरी जानकारी प्राप्त की तो सामने आया कि वंदना जो मूलत उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के रॉबर्ट गंज थाना क्षेत्र निवासी है.

पढ़ें- SPECIAL : चूरू का ऐसा शापित गांव...जहां 700 साल से नहीं बना कोई दो-मंजिला मकान

उसकी शादी 18 फरवरी को संपत राज माली के बेटे हितेश के साथ हुई थी. मंगलवार को नई नवेली दुल्हन ने परिवार के लिए भोजन बनाया तो उस समय हितेश, हितेश की मां, बहन, परिवार के दामाद और दोहिते ने भोजन किया. भोजन करने के कुछ देर बाद ही इन पांचों के उल्टियां होने लगीं. वंदना ने अपनी सास संतोष के पहने हुए आभूषण छीन लिए. घर में रखे नकदी रुपए अन्य आभूषण भी लेकर वहां से निकल गई.

जिसके बाद अन्य रिश्तेदारों ने पहुंचकर पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया. संपत राज घर से बाहर थे. इसलिए इस हादसे से बच गए. थाना अधिकारी सुरेश सोनी ने बताया कि मामले की पड़ताल करने पर सामने आया कि वंदना, उसकी मां वैजयंती देवी और पूजा पटेल तीनों सोनभद्र जिले की रहने वाली थीं. शादी के बाद वे संपत राज के घर पर ही रुकी हुई थीं.

घटना के तुरंत बाद तीनों ने जोधपुर छोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले के बाद एक टीम को लुटेरी दुल्हन और उसके साथियों की तलाश में जोधपुर से रवाना किया. करीब 800 किलोमीटर दूर भरतपुर जिले में वंदना और उसकी दोनों सहयोगी को बस में बैठे हुए टीम ने दस्तयाब कर लिया. बुधवार को टीम उन्हें लेकर जोधपुर पहुंची. पुलिस का कहना है कि इनसे पूछताछ में ऐसे और भी मामले खुल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details