राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में खेलों को लेकर सुदृढ़ प्लान बनेगा, कलेक्टर ने किया स्टेडियम का दौरा

By

Published : Dec 15, 2020, 5:05 PM IST

शहर के विभिन्न खेल प्रांगण में मौजूद सुविधाओं को विकसित करने के लिए अब जिला प्रशासन एक सुदृढ़ प्लान बनाने जा रहा है. जिससे मौजूद संसाधनों का अधिकतम उपयोग हो सके.

plan for development of play ground, जोधपुर जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह
कलेक्टर इंद्रजीत सिंह अधिकारियों के साथ...

जोधपुर.शहर के विभिन्न खेल प्रांगण में मौजूद सुविधाओं को विकसित करने के लिए अब जिला प्रशासन एक सुदृढ़ प्लान बनाने जा रहा है. जिससे मौजूद संसाधनों का अधिकतम उपयोग हो सके. इसके विकास के लिए सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र के लोगों से भी अनुदान प्राप्त किया जाएगा. मंगलवार को जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने शहर के उम्मेद स्टेडियम का दौरा किया. जहां राज्य फुटबॉल अकादमी का संचालन होता है. कलेक्टर ने कहा कि जोधपुर में सरकारी अकादमी के साथ-साथ निजी क्षेत्र में भी कई लोगों ने अकादमी खोल रखी है.

कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने शहर के उम्मेद स्टेडियम का दौरा किया...

पढ़ें:बूंदी : खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा-जहां नहीं जीते, वहां हार की जिम्मेदारी लेता हूं...दूसरी बार महिला का जिला प्रमुख बनना गर्व की बात

इन सब को एक साथ जोड़ कर खेलों का विस्तार करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उम्मेद स्टेडियम में 2 करोड़ रुपये की लागत से काम चल रहा है. जिसमें करीब 40 से 50 लाख की बचत होगी. इस राशि को खेलों के संसाधनों के ऊपर खर्च करने के लिए काम में लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि शूटिंग रेंज में काम चल रहा है और इसके लिए जो आवश्यक उपकरण हैं. उसके लिए सरकार से बात हो रही है.

पढ़ें:Special: हर गांव में बनेंगे खेल मैदान..डूंगरपुर में 124 मैदानों के लिए मिली मंजूरी

जल्दी ही यहां शूटिंग रेंज प्रारंभ हो जाएगी. गौरतलब है कि जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में राज्य सरकार ने अपने बजट में यहां शूटिंग रेंज बनाने की घोषणा की थी. जिसके साथ निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया है. लेकिन, उपकरण व अन्य संसाधनों के अभाव में इसका उपयोग शुरू नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details