राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मरीजों की बढ़ती भीड़ को लेकर जोधपुर के एमडीएम हॉस्पिटल ने बढ़ाया रजिस्ट्रेशन का समय

जोधपुर संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमडीएम हॉस्पिटल के ओपीडी में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब अस्पताल प्रबंधन ने ओपीडी रजिस्ट्रेशन के समय में भी बढ़ोतरी कर दी है. अब 1 बजे तक मरीज रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

By

Published : Aug 24, 2020, 12:11 PM IST

jodhpur news, mdm hospital, registration time
जोधपुर के एमडीएम हॉस्पिटल ने बढ़ाया रजिस्ट्रेशन का समय

जोधपुर. संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमडीएम हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या ओपीडी में लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब अस्पताल प्रबंधन ने यहां मरीजों के ओपीडी रजिस्ट्रेशन के समय में भी बढ़ोतरी कर दी है. सोमवार से दोपहर 1 बजे तक मरीज रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे और परामर्श प्राप्त कर सकेंगे. इससे पहले यह सुविधा 12 बजे तक थी. जिसके तहत मरीज को पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होता है. उसके बाद ही उसे परामर्श प्राप्त होता है.

जोधपुर के एमडीएम हॉस्पिटल ने बढ़ाया रजिस्ट्रेशन का समय

रजिस्ट्रेशन के बाद 3 बजे तक परामर्श दिया जाता है. प्रतिदिन ओपीडी में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और यह पिछले कई दिनों से 1700 से पार होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एमके आसेरी ने बताया कि कोरोना के समय ओपीडी में मरीजो की संख्या शून्य हो गई थी. 2 माह पहले सामान्य ओपीडी के साथ-साथ सभी तरह की सुविधाएं प्रारंभ की गई थी. इसमें धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें-बड़ा हादसाः अलवर में मकान का लिंटर गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

अधीक्षक डॉ. एमके आसेरी ने कहा कि अब मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है, जिसके चलते हमें रजिस्ट्रेशन समय बढ़ाना पड़ा है. गौरतलब है कि मथुरादास माथुर अस्पताल में सभी विभागों की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं भी उपलब्ध है. कोरोना के चलते यह सब बंद हो गई थी. हाल ही में धीरे-धीरे सभी सेवाएं शुरू होने के बाद संभाग भर के मरीज का उपचार एवं परामर्श के लिए आने लगे हैं. कोरोना से पहले यहां प्रतिदिन छह से 7000 मरीज परामर्श के लिए आते थे. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले 3 से 4 माह बाद इतनी बड़ी संख्या में फिर से मरीज यहां परामर्श के लिए आने लगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details