राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः 6 महीने में तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, VIP Box समेत मिलेगी कई तरह की लग्जरी सुविधाएं

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत गुरुवार को जोधपुर दौरे पर रहे. गहलोत ने कहा कि जोधपुर में अंतरराष्ट्रीय व आईपीएल क्रिकेट मैच करवाने के लिए बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में बीसीसीआई के मापदंडों के अनुरूप बदलाव जरूरी है.

By

Published : Jan 7, 2021, 3:22 PM IST

jodhpur barkatullah khan stadium, luxury facilities with vip box in jodhpur stadium
6 महीने में तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम.

जोधपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत गुरुवार को जोधपुर दौरे पर रहे. गहलोत ने कहा कि जोधपुर में अंतरराष्ट्रीय व आईपीएल क्रिकेट मैच करवाने के लिए बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में बीसीसीआई के मापदंडों के अनुरूप बदलाव जरूरी है. यह बदलाव अगले छह माह में करने होंगे. इसके लिए बीसीसीआई की एक तकनीकी टीम स्टेडियम का दौरा करेगी.

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में बीसीसीआई के मापदंडों के अनुरूप होगा बदलाव....

इसके बाद आरसी और जोधपुर जेडीए के बीच एमओयू साइन होगा. एमओयू साइन होने तक जेडीए ही स्टेडियम में प्रारंभिक कार्य करवाएगा. वैभव गहलोत ने आरसीए के पदाधिकारियों के साथ स्टेडियम का दौरा किया. इसके अलावा जो काम होना है, उसका एक प्रेजेंटेशन भी देखा. उन्होंने बताया कि स्टेडियम में एक पवेलियन बनना है. इसके अलावा मीडिया बॉक्स और वीआईपी बॉक्स बनाए जाएंगे. साथ ही, अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप बदलाव होंगे. उन्होंने बताया कि बीते 10 माह तक कोरोना के चलते काम नहीं हो पाया था. लेकिन, इस दौरान जोधपुर जिला प्रशासन और जेडीए के अधिकारी लगातार आरसीए के संपर्क में थे. बीसीसीआई की गाइडलाइन को लेकर उनसे चर्चा हो रही थी और अब उन्हें जो भी नए नियम बीसीसीआई जारी कर रहा है, उसको लेकर अपडेट किया जा रहा है.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने स्टेडियम का दौरा किया.

पढ़ें:BCCI के सहयोग से जयपुर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जताई उम्मीद

यह होंगे प्रमुख बदलाव

स्टेडियम में एक पवेलियन और बनेगा. इसके अलावा मीडिया बॉक्स बनाया जाएगा. वीआईपी बॉक्स भी नए सिरे से तैयार किया जाएगा. हालांकि, सरकार अभी 9 करोड रुपए व जेडीए 7.30 करोड रुपए खर्च कर रहा है. लेकिन, इन सब कामों पर बड़ी भारी राशि खर्च होगी, जो आरसीए के साथ एमओयू के बाद होगी. फिलहाल, प्रारंभिक रूप में जेडीए काम करवाएगा. अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के अनुरूप इस स्टेडियम में भी जिम, स्पा सेंटर, जकोजी, लॉज सहित कई अन्य अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित की जाएगी. यह कार्य आरसीए करवाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details