राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: JNVU के 1500 पेंशनर्स को नहीं मिली पेंशन, आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jun 20, 2020, 2:11 PM IST

जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की पेंशनर सोसाइटी की ओर से शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें पेंशनर्स ने कहा कि विश्वविद्यालय के लगभग 1500 पेंशनर्स को मई 2020 की पेंशन का भुगतान उन्हें अभी तक नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से पेंशन का भुगतान जल्द ही नहीं किया गया तो आगामी 23 तारीख को कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा.

जोधपुर की खबर, rajasthan news
जेएनवीयू के पेंशनर्स को नहीं मिली पेंशन

जोधपुर.जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की पेंशनर सोसाइटी की ओर से शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें पेंशनर्स ने बताया कि जनरल व्यास विश्वविद्यालय के लगभग 1500 पेंशनर्स को मई 2020 की पेंशन का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है. वर्तमान समय में केंद्र और राज्य सरकार वृद्ध और वरिष्ठ लोगों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश जारी कर रही है, लेकिन ऐसे में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय की ओर से लगभग 1500 पेंशनर्स को मई महीने की पेंशन नहीं दी गई है जिससे कि सभी पेंशनर को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जेएनवीयू के पेंशनर्स को नहीं मिली पेंशन

पेंशनर सोसाइटी के अध्यक्ष गंगाराम जाखड़ ने बताया कि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के इतिहास में ये पहला अवसर है की 1500 पेंशनर को पेंशन नहीं दी गई है और विश्वविद्यालय के कुलपति से वार्ता करने पर उन्होंने भुगतान करने में असमर्थता जाहिर की है. अध्यक्ष ने बताया कि हाल ही में कुलपति ने राजस्थान सरकार को पत्र लिखकर पेंशन भुगतान हेतु वित्तीय संकट की बात की है और इस साल सितंबर तक की पेंशन का भुगतान करने में असमर्थता प्रकट की है.

वहीं, पेंशनर्स का कहना है कि विश्व विद्यालय की बड़ी राशि अलग-अलग संस्थानों में बकाया होने के चलते विद्यालय के पास पैसा नहीं है और वे पेंशनर को पैसे नहीं दे पा रहे हैं. उनका कहना है कि विश्वविद्यालय का वित्तीय प्रबंधन सही नहीं होने के कारण सभी पेंशनर को भुगतना पड़ रहा है.

पढ़ें-जोधपुरः स्पेशल टीम ने जब्त की 140 पेटी नकली शराब, एक तस्कर गिरफ्तार

पेंशनर सोसाइटी का कहना है कि अगर समय रहते विश्वविद्यालय की ओर से पेंशन का भुगतान नहीं किया गया तो आगामी 23 तारीख को कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा और आने वाले समय में विश्वविद्यालय में धरने भी दिए जाएंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details