राजस्थान

rajasthan

जोधपुर एसीबी ने ई-मित्र संचालक से कमिशन मांगने वाले सूचना सहायक और दलाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया

By

Published : Jan 19, 2021, 8:37 PM IST

जोधपुर के शेरगढ़ उपखंड मुख्यालय पर कार्यरत सूचना सहायक को एसीबी ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सूचना सहायक के साथ उसके एक दलाल को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है. सूचना सहायक ई-मित्र संचालक से आधार कार्ड व अन्य कार्यों के रूप में मिलने वाली राशि में 60 फीसदी कमीशन मांग रहा था.

jodhpur acb,  jodhpur acb action
जोधपुर एसीबी ने ई-मित्र संचालक से 60 फीसदी कमिशन मांगने वाला सूचना सहायक और दलाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया

जोधपुर.शेरगढ़ उपखंड मुख्यालय पर कार्यरत सूचना सहायक को एसीबी ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सूचना सहायक के साथ उसके एक दलाल को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है. स्पेशल यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि एसीबी की हेल्पलाइन 1064 पर ई-मित्र संचालक हरीश चौधरी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि सूचना सहायक उनसे आधार कार्ड व अन्य कार्यों के रूप में मिलने वाली राशि में 60 फीसदी कमीशन मांग रहा है. जिसके तहत प्रत्येक आधार कार्ड के लिए उन्हें बतौर कमीशन आरोपी को 60 रुपए देने होंगे.

पढ़ें:जोधपुर: BSF के हेड कांस्टेबल से उपचार के नाम पर 2 लाख की ठगी

पैसे नहीं देने पर सूचना सहायक ने मशीनरी जप्त करने की धमकी दी. इससे परेशान होकर हरीश ने 1064 पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई. जिसका सत्यापन सोमवार को एसीबी की टीम ने किया सत्यापन के दौरान हरीश चौधरी ने 2000 की रिश्वत प्राप्त कर ली और कुल 23000 की मांग रखी, जिस पर मंगलवार को हरीश चौधरी उसे 20 हजार देने गया. सूचना सहायक रविंद्र लखारा ने हरीश से 20 हजार प्राप्त कर अपने कार्यालय के बाहर खड़े दलाल रामू राम मेघवाल को रुपए पकड़ा दिए. इस दौरान इशारा पाते ही एसीबी ने सूचना सहायक और दलाल को गिरफ्तार कर लिया.

एसीबी ने दोनों के हाथ पानी में डलवाए तो नोटों में लगा रंग उतर गया. रविंद्र लखारा शेरगढ़ में 2013 से कार्यरत है. उसकी कार्यशैली को लेकर कई शिकायतें आती रही हैं. हरीश चौधरी के अलावा कई अन्य ई-मित्र संचालकों ने भी उसकी शिकायतें विभागीय स्तर पर की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोमवार को एसीबी ने आरटीओ में कार्यरत संविदा पर कार्यरत एक व्यक्ति को 700 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details