राजस्थान

rajasthan

IT Raid in Jodhpur : 4 दिन चली इनकम टैक्स की रेड...42 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर

By

Published : Feb 25, 2022, 10:24 PM IST

जोधपुर में इनकम टैक्स की रेड चार दिन तक चली. इस दौरान 200 अधिकारी व कर्मचारियों ने दो ठेका फर्मों के 21 ठिकानों पर (Big Action Of Income Tax Department in Rajasthan) रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया.

IT Raid in Jodhpur
42 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर

जोधपुर.आयकर विभाग के मंगलवार सुबह दो ठेकेदारों के ठिकानों पर शुरू की गई रेड खत्म हो गई है. चार दिनों में विभाग ने 42 करोड़ रुपये की अघोषित आय (Income Tax Department Action in Jodhpur) सरेंडर करवाने में सफलता हासिल की है. आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार इस रेड में 200 अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए, जिन्होंने दो नामी ठेकेदारों के करीब 21 ठीकानों पर छापा मारा.

इन चार दिनों में विभाग को करोड़ों रुपये की अघोषित लेन देने दस्तावेज मिले. आयकर की अन्वेषण यूनिट की लंबे समय से इन ठेकेदारों पर नजर थी. उनकी आयकर रिटर्न सहित अन्य गतिविधियों पर एक साल से नजर थी. टीमों ने दोनों ठेकेदारों के बैंक खातों और लॉकर की भी छानबीन की, जिसमें (Surrender of Undeclared Income of Rupees 42 Crores in Jodhpur) काफी मात्रा में ज्वेलरी व संपत्तियों के दस्तावेज मिले.
पढ़ें :IT Raid in Jaipur: होटल और ज्वेलरी कारोबारी समूह पर छापा, काली कमाई उजागर होने की संभावना
पढ़ें :जोधपुर : आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, 2 कपड़ा कारोबारियों के कार्यालयों पर दबिश
इसके अलावा दोनों फर्मों के अलग-अलग ठिकानों से भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं. विभाग की इस कार्रवाई में जोधपुर के अलावा जयपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा अलवर व बीकानेर से अधिकारी व कर्मचारी जोधपुर पहुंचे थे, जिन्हें बेहद गुप्त तरीके से रेड प्वाइंट तक पहुुंचाया गया, जिससे किसी को मौका नहीं मिले. माना जा रहा है कि दस्तावेजों की पड़ताल में और अघोषित आय सामने आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details