राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कचरा संग्रहण वाहन बने कोरोना जागरूकता रथ, सुबह-शाम गली मोहल्लों में बजाएंगे संदेश

कोरोना का संक्रमण प्रदेश में दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में अब राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी नगर पालिकाओं में घर-घर कचरा संग्रहन करने वाले वाहनों का उपयोग कोरोना जागरूकता रथ के रूप में करने का निर्णय लिया है. देखिए यह रिपोर्ट

By

Published : Jul 31, 2020, 2:15 PM IST

Chariot becomes garbage vehicle, कचरा वाहन बने कोरोना रथ
कचरा वाहन बना कोरोना जागरूकता रथ

जोधपुर. अब तक गली मोहल्ला में कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों पर स्वच्छता का संदेश प्रसारित हो रहा था, लेकिन अब इन वाहनों से कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश भी प्रसारित होगा. दरअसल प्रदेश और जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है.

कचरा वाहन बना कोरोना जागरूकता रथ

ऐसे में राज्य सरकार कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए हर स्तर पर सरकारी मशीनरी का उपयोग करने में लगी है, अब राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी नगर पालिकाओं और नगर निगम में घर-घर कचरा संग्रहन करने वाले वाहनों का उपयोग कोरोना जागरूकता रथ के रूप में करने का निर्णय लिया है.

इसके तहत राज्य सरकार ने एक जिंगल भी तैयार करवाया है. इन वाहनों पर लगे स्पीकर पर यह जिंगल प्रतिदिन सुबह-शाम गली मोहल्ले में बजाया जाएगा. हालांकि पहले यह वाहन सिर्फ एक समय ही गली मोहल्ले में जाते थे, लेकिन अब नई व्यवस्था में यह शाम को भी कोरोना जागरूकता संदेश प्रसारित करने के लिए गली मोहल्लों में जाएंगे.

पढ़ेंः. LIVE : सभी विधायक होंगे जैसलमेर शिफ्ट, मंत्री और सीएम के जाने की भी सूचना

जिससे लोग कोरोना से बचने के उपायों को हमेशा ध्यान में रख सकेंगे. जोधपुर नगर निगम के आयुक्त रोहिताश तोमर ने शुक्रवार को इन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आयुक्त ने बताया कि यह वाहन प्रतिदिन सुबह और शाम दोनों समय गली मोहल्ला में जाएंगे और कोरोना के प्रति जागरूकता का प्रसार करेंगे. जोधपुर नगर निगम में कुल 241 तरह के वाहन है, जो प्रतिदिन शहर में जाते हैं. अब इन वाहनों को और उनके प्रचार प्रसार में भी काम में लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details