राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

इटली के जिस टूरिस्ट ग्रुप में कोराना मरीज मिला, वो जोधपुर भी एक दिन रुका, होटल का फ्लोर सीज

जोधपुर के होटल में 25 फरवरी को इटली के 25 सदस्यों का दल पहुंचा था और रात को रुकने के बाद सुबह जयपुर निकला था. जयपुर जाने के बाद इनमें से एक दंपति की स्वास्थ्य जांच हुई तो उसकी कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई. जिसके बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया.

By

Published : Mar 4, 2020, 11:56 AM IST

जोधपुर न्यूज, jodhpur news, rajasthan news
इटली के पर्यटक जिस होटल में ठहरे थे उसका फ्लोर सीज

जोधपुर. जयपुर में पॉजिटिव आए कोरोना के इटली निवासी पर्यटक अपने दल के साथ जोधपुर में भी 1 दिन रुके थे. जोधपुर के जिस होटल में ठहरे थे, उस होटल के फ्लोर को शटडाउन कर दिया गया है और करीब 1 दर्जन कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

वहीं, इसके अलावा एक कर्मचारी ज्यादा नजदीक था, उसके नमूने जांच के लिए जयपुर भेजे हैं. जिसकी रिपोर्ट बुधवार शाम तक आ सकती है. जोधपुर में 25 फरवरी को इटली के 25 सदस्यों के दल पहुंचा था और रात को रुकने के बाद सुबह जयपुर निकला था. जयपुर जाने के बाद इनमें से एक दंपति की स्वास्थ्य जांच हुई तो उसकी कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई. जिसे बाद में पुणे भेजकर भी कंफर्म करवाया गया. इधर जोधपुर में होटल जोन भाई पार्क में स्वास्थ्य विभाग की टीम डेरा डाले हुए हैं.

इटली के पर्यटक जिस होटल में ठहरे थे उसका फ्लोर सीज

पढ़ेंःकोरोना वायरस मरीजों को RUHS हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के विरोध में खड़े हुए विधायक अशोक लाहोटी

संयुक्त निदेशक यदुवीर सिंह राठौड़ और डिप्टी सीएमएचओ प्रीतम सिंह सांखला लगातार यहां मॉनिटरिंग कर रहे हैं. संयुक्त निदेशक डॉ. यदुवीर सिंह ने बताया, कि यहां के कुछ कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है. इसके अलावा पूरे छठे फ्लोर को सीज किया गया है और होटल को निर्देश दिए गए हैं कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशानुसार सैनिटाइजेशन लगातार करें. होटल के प्रबंधक हरीश कुमार ने बताया, कि हम स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में हैं और उनके दिए गए निर्देशों की पालना कर रहे है. इसके साथ ही होटल में हर जगह लगातार सफाई का काम जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details