राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने पर पहली गिरफ्तारी, 8 लोगों के काटे चालान

By

Published : Jul 27, 2020, 5:09 PM IST

जोधपुर में हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत अब तक होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाले 8 लोगों का चालान बनाया गया है. वहीं, एक को रविवार की देर शाम महामारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, मौके पर ही उसे जमानत दे दी गई थी. लेकिन उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.

jodhpur news, जोधपुर समाचार
होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने पर पहली गिरफ्तारी

जोधपुर.प्रदेश में होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने पर लोगों के खिलाफ हर घर दस्तक कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत सोमवार को जोधपुर पुलिस सख्ती बरत रही है. इसी क्रम में जिला पुलिस अब तक पुलिस क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाले 8 लोगों का चालान बना चुकी है. जबकि रविवार को पुलिस ने होम क्वॉरेंटाइन किए गए एक युवक को घर से बाहर निकलने पर महामारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने पर पहली गिरफ्तारी

हालांकि, मौके पर ही उसे जमानत भी दे दी गई. लेकिन उसके पर अधिनियम के तहत लोगों का जीवन खतरे में डालने का मामला बनाया गया है. जिस पर आगे कार्रवाई जारी रहेगी. पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी ईस्ट धर्मेंद सिंह यादव ने बताया कि जिस गति से शहर में कोरोना मरीज बढ़ रहे है. ऐसे में पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है. क्योकि, ज्यादातर मरीज बिना लक्षण वाले है, जिनकों घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है. अगर वे घर से बाहर निकलते है तो संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है.

पढ़ें-जोधपुर: ITBP के 6 और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के 5 जवान कोरोना पॉजिटिव, 239 नए मामले आए सामने

ऐसे में पुलिस ने हर थाना क्षेत्र में होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों पर निगरानी की व्यवस्था लागू की गई. जिसके तहत बीट वाइज पुलिसकर्मी घर-घर जाकर पता करते हैं कि संबंधित व्यक्ति घर पर है या नहीं. इसके अलावा पड़ोसियों की शिकायत पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है.

गौरतलब है कि जोधपुर में 6 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है. वहीं, 92 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामले जोधपुर में ही है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने नियमों को कड़ाई से लागू करना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details