राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में प्रशिक्षण पूरा कर मतदान केंद्रों पर चुनावी दल रवाना, सुरक्षा के रहेंगे कड़े बंदोबस्त

By

Published : Jan 16, 2020, 7:58 PM IST

जोधपुर में गुरूवार को राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज से प्रशिक्षण पूरा कर मतदान दल अपने-अपने केंद्रों के लिए रवाना हो गए. चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और प्रशासन की तरफ से सभी जगहों पर तैयारियां पूरी कर ली गयी है. बता दें कि बालेसर की 38 ग्राम पंचायतों के लिए कुल 109 मतदान बूथ बनाए गए है.

जोधपुर की खबर,  jodhpur news,  जोधपुर चुनावी दल,  Jodhpur Election Party
मतदान केंद्रों पर चुनावी दल रवाना

जोधपुर.पंचायती राज चुनाव के तहत जिले के बालेसर पंचायत समिति में पंच और सरपंच पद के लिए पहले चरण का चुनाव में शुक्रवार 17 जनवरी को होगा. जिसको लेकर प्रशासन कि ओर से तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

मतदान केंद्रों पर चुनावी दल रवाना

चुनाव को लेकर गुरूवार को राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज से प्रशिक्षण पूरा कर मतदान दल अपने-अपने केंद्रों के लिए रवाना हो गए. बालेसर की 38 ग्राम पंचायतों के लिए कुल 109 मतदान बूथ बनाए गए है. प्रथम चरण में 17 जनवरी को पंच और सरपंच के लिए मतदान होगा. मदन लाल नेहरा ने बताया कि उप सरपंच के निर्वाचन चुनाव 18 जनवरी को होंगे. जिसके बाद चुनाव दल वापस जोधपुर लौटेंगे. शुक्रवार को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी ओर उसके बाद मतगणना की जाएगी. चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और प्रशासन की तरफ से सभी जगहों पर तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

पढ़ेंः जेल में बनी डिस्पेंसरी में मिल रही जिला अस्पताल जैसी सुविधाएं, बड़ी बीमारी होने पर ही कैदियों को लाया जाता है इलाज के लिए बाहर

मतदान प्रक्रिया स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रघुनाथ गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण को सुरक्षा प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही 14 मोबाईल पार्टियों का भी गठन किया गया है. मतदान बूथों पर भी पुलिस की सुचारू रूप से व्यवस्था रहेगी. साथ ही सभी जगहों पर पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा. मतदान से पहले पुलिस ने अति संवेदनशील 13 मतदान केन्द्र पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है. जहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान करवाये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details