राजस्थान

rajasthan

Lockdown के 7वें दिन आधी हुई टेस्टिंग, 34 फीसदी संक्रमण दर, 34 की हुई मौत

By

Published : May 18, 2021, 6:45 AM IST

जोधपुर में लॉकडाउन लगने के बाद जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन 17 मई को जारी आंकड़ों में साफ नजर आया कि जिस गति से संक्रमित रोगियों की संख्या में कमी आ रही है, उसी गति से स्वास्थ्य विभाग ने नमूनों की जांच की संख्या भी कम कर दी.

corona case in jodhpur
जोधपुर में कोरोना के सैंपल टेस्टिंग

जयपुर. कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जांच की संख्या भी कम कर दी है. यही कारण था कि 17 मई सोमवार को 2,727 नमूनों की जांच रिपोर्ट में 34 फीसदी संक्रमण की दर पाई गई. जिसके चलते 954 नए रोगी सामने आए है, जो दर्शाता है कि जिले में अभी भी कोरोना ने अपने पांव जमा रखे हैं.

यही कारण है कि ग्रामीण क्षेत्र में जो भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, बेहद गंभीर अवस्था में जोधपुर के अस्पतालों में उपचार के लिए पहुंच रहे हैं. जिनकी मृत्यु दर लगातार बढ़ रही है. सोमवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में गांधी अस्पताल में एम्स के हॉस्पिटल में कोरोना का उपचार प्राप्त कर रहे 34 रोगियों की उपचार के दौरान मौत हो गई. इनमे कुछ प्रसूताएं भी शामिल हैं.

पढ़ें :सीए संस्थान पर 20 हजार का हर्जाना अदा करने का आदेश, याची का परिणाम प्रदर्शित करने के निर्देश

गौरतलब है कि इससे पहले जोधपुर में प्रतिदिन 6000 नमूनों की जांच हुआ करती थी जो 10 मई से लगे लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे कम होना शुरू हुई. रविवार को भी करीब 4000 नमूनों की जांच हुई, लेकिन सोमवार को स्वास्थ विभाग में सिर्फ 2,727 नमूनों की जांच रिपोर्ट जारी की. जिसमें भी 954 मामले पर पॉजिटिव आ गए, जो अभी भी खतरा बरकरार होने का संकेत दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details