राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 9, 2020, 9:15 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: 11 देसी पिस्टल और 17 जिंदा कारतूस के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर की जिला पश्चिम की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम और सरदारपुरा थाना पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों सहित वांटेड नेहपाल सिंह सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने आरोपियों से 11 अवैध देसी पिस्टल और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने आर्म्स एक्ट में कुल 8 मामले दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
11 देशी पिस्टल ओर 17 जिंदा कारतूस के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.शहर में बढ़ रही अवैध हथियारों की तस्करी की रोकथाम हेतु जोधपुर पुलिस कमिश्नर द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत रविवार को जिला पश्चिम की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम और सरदारपुरा थाना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जहां पुलिस ने अवैध हथियारों सहित जिले में नई गठित हुई 0044 गैंग के वांटेड नेहपाल सिंह सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

11 देशी पिस्टल ओर 17 जिंदा कारतूस के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से 11 अवैध हथियार देसी पिस्टल और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की जिला पश्चिम टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई में कुल 8 आर्म्स एक्ट के मुकदमें दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- गहलोत सरकार टिड्डी प्रभावित किसानों की मदद करने में नाकामः वसुंधरा राजे

सरदारपुरा थाना अधिकारी लिखमाराम ने बताया कि उन्हें विशेष सूत्रों के जरिए सूचना मिली थी कि 0044 गैंग का सक्रिय वांटेड नेहपाल सिंह सरदारपुरा थाना क्षेत्र में घूम रहा है, जिस पर थाना अधिकारी द्वारा नेहपाल सिंह को दस्तयाब कर थाने लाया गया और पूछताछ में सामने आया कि वह कई दिनों से जोधपुर में सरदारपुरा, शास्त्री नगर, बासनी और प्रताप नगर थाना क्षेत्र में हथियार बेचने की फिराक में घूम रहा है.

जिस पर पुलिस ने आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो उसने 7 अन्य लोगों के नाम बताएं, जिनको नेहपाल सिंह ने अवैध हथियार बेचे. जिस पर पुलिस की टीम ने सरदारपुरा, प्रताप नगर, शास्त्री नगर और बासनी थाना क्षेत्र से कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढे़ं- जयपुर के सपूत राजीव सिंह शेखावत शहीद, गहलोत और वसुंधरा ने दी श्रद्धांजलि

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से 11 अवैध देसी पिस्टल और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. सरदारपुरा थाना अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में पकड़े गए मुख्य सरगना नेहपाल सिंह बिलाड़ा, रोहट पुलिस थाने का वांटेड है. जिसके खिलाफ पूर्व में लूट, मारपीट फायरिंग जैसे कई मामले दर्ज हैं. थाना अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में अवैध हथियार के खरीद-फरोख्त मामले में भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपियों का जोधपुर जेल से क्या कनेक्शन है इस बारे में भी पुलिस द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details