राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 26, 2020, 11:41 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन, संभागीय आयुक्त ने किया ध्वजारोहण

जोधपुर के राजकीय उम्मेद स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान जोधपुर के संभागीय आयुक्त बाबूलाल कोठारी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. समारोह में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं.

Republic Day Celebrations, जोधपुर न्यूज
गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

जोधपुर. गणतंत्र दिवस के मौके पर जोधपुर के राजकीय उम्मेद स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. जहां 71वें गणतंत्र दिवस पर जोधपुर के संभागीय आयुक्त बाबूलाल कोठारी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. रविवार सुबह 9 बजे जोधपुर के राजकीय स्टेडियम में झंडारोहण किया गया. कार्यक्रम में जोधपुर के जिला कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर, डीसीपी वेस्ट, डीसीपी ईस्ट, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम में मौजद थे.

गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में जोधपुर प्रशासन द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लगभग 50 से अधिक लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान जोधपुर की छात्राओं और महिलाओं ने सेल्फ डिफेंस के संबंध में प्रस्तुतियां दीं. विपरीत परिस्थितियों में लड़कियां किस तरह निपटें, उस बारे में जानकारी भी दी.

पढ़ें- जोधपुर: गणतंत्र दिवस पर भोपालगढ़ थानाधिकारी को सम्मानित करने पर विधायक पुखराज को एतराज

कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी. मारवाड़ी, पंजाबी गानों के साथ नृत्य किया. 26 जनवरी को आयोजित हुए कार्यक्रम में परेड कमांडर सब इंस्पेक्टर श्रवण बिश्नोई के अगवानी में राजस्थान महिला पुलिस, राजस्थान होमगार्ड पुलिस, आरएसी जवान, एनसीसी के छात्रों ने मुख्य अतिथि को सलामी दी.

ओसियां में गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह का आयोजन

ओसियां में गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह का आयोजन

गणतंत्र दिवस के मौके पर जोधपुर के ओसियां कस्बे में स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी विद्यालय स्टेडियम में समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें तहसीलदार रामेश्वर छाबा ने ध्वजारोहण कर परेड को सलामी दी. वहीं सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने अलग-अलग दल के रूप में कदम से कदम मिलाते हुए घोष वादन के साथ परेड कर सलामी ली.

कार्यक्रम में नन्हें-मुन्हें बच्चों ने पीटी, शारिरिक व्यायाम और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया. कस्बे में स्थित वर्धमान जैन, थार इंग्लिश मीडियम, सॉफ्टटेक, कैम्ब्रिज, परिष्कार, कमल निष्ठा, आदर्श विद्या मंदिर, समेत सभी विद्यालयों में गणतंत्र दिवस का पर्व उत्साहपूर्वक पूर्वक मनाया गया.

पढ़ें- जोधपुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, 50 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

समारोह में शिक्षा, खेलकूद, चिकित्सा, सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारियों विद्यार्थियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए मुख्य अतिथि द्वारा प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details