राजस्थान

rajasthan

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने मस्जिदों में BLO की ड्यूटी निरस्त करने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : May 6, 2020, 6:41 PM IST

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जोधपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की गई है कि मस्जिदों में लगाई गई BLO की ड्यूटी को निरस्त किया जाए और ऐसे क्षेत्र में सशस्त्र बल का प्रयोग किया जाए.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी निरस्त करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

जोधपुर.राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने बुधवार को जोधपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर सरकार द्वारा शुक्रवार को मस्जिदों में आने वाले नमाजियों की समझाइश में बीएलओ की ड्यूटी निरस्त करने को लेकर मांग की गई.

कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी निरस्त करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जोधपुर संभाग उपाध्यक्ष रूपा राम रलिया ने बताया कि हर शुक्रवार को मस्जिद में आने वाले नमाजियों की समझाइश हेतु बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है. ड्यूटी फलोदी बाप लोहावट बापिणी देचू को के समस्त बीएलओ को तहसीलदार द्वारा ड्यूटी दी गई है. इसलिए इनकी सेवाओं को निरस्त किया जाए.

क्योंकि शहर के अधिकतर सामाजिक संस्थान बंद हैं. मंदिर मस्जिद सभी को बंद रखने के आदेश किए हुए हैं, लेकिन फलोदी देचू लोहावट में बीएलओ को मस्जिद के बाहर नमाजियों को समझाइश हेतु लगाया गया है.

पढ़ें-धौलपुर में खुद को गोली मार कर युवक ने की खुदकुशी

वहीं संघ के कर्मचारियों का कहना है कि उनके द्वारा ड्यूटी के दौरान मौके पर लोग उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं, जिसके चलते हुए वे अपनी ड्यूटी नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जिला कलेक्टर को सशस्त्र बल पुलिस लगानी चाहिए, जिससे कि वे वहां की आम जनता को घरों से बाहर नहीं निकलने को लेकर समझा सकें.

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के कर्मचारियों ने ग्रामीण इलाकों में शुक्रवार को मस्जिदों के बाहर शिक्षकों की लगाई गई ड्यूटी को अति शीघ्र प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details