राजस्थान

rajasthan

लापरवाहीः महिला को गलत दवा देने से गर्भ में पल रहे शिशु की मौत

By

Published : Nov 12, 2019, 11:25 PM IST

जोधपुर के सरदारपुरा पुलिस थाने में एक महिला चिकित्सक पर गलत इलाज करने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने मंगलवार को थाने में महिला चिकित्सक पर मामला दर्ज करवाया है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

डॉक्टर पर गलत इलाज का आरोप, Doctor accused of wrong treatment

जोधपुर. जिले के सरदारपुरा पुलिस थाने में एक महिला चिकित्सक पर गलत इलाज करने का मामला सामने आया है. बता दें कि पीड़ित महिला ने मंगलवार को थाने में महिला चिकित्सक पर मामला दर्ज करवाया है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

डॉक्टर पर गलत इलाज का आरोप

पीड़िता के पति ने बताया कि उसकी पत्नी को माहवारी नहीं होने पर 11 अक्टूबर को चौपासनी रोड स्थित एक क्लीनिक पर ले गए. जहां तथाकथित महिला चिकित्सक से जांच करवाई. महिला चिकित्सक ने पीड़िता की जांच करने के बाद उसे हार्मोन की कमी होने की वजह से माहवारी नहीं होना बताया और महिला को कुछ दवाइयां दे दी. वहीं, दवाइयां लेने के करीब 3 दिन बाद महिला की तबीयत खराब हो गई. जिस पर उसके पति ने पीड़िता को उसी क्लीनिक पर ले गए. लेकिन अवकाश होने के चलते महिला चिकित्सक ने पीड़िता के पति को किसी और अस्पताल ले जाने की हिदायत दी.

पढ़ें- शर्मनाक! 24 घंटे मृत बच्चे को अपने पेट में लेकर घूमती रही गर्भवती, डॉक्टर के सामने गिड़गिड़ाई, फिर भी नहीं पसीजा दिल

बता दें कि महिला को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी जांच करवाई तो पता लगा कि पीड़िता के पेट में 6 महीने का गर्भ है और निजी अस्पताल ने उसे जोधपुर के उम्मेद राजकीय अस्पताल में ले जाने को कहा. उसके बाद पीड़िता को जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया और प्रसव के दौरान मृत शिशु का जन्म हुआ.

पीड़िता के पति ने बताया कि चौपासनी रोड स्थित निजी क्लीनिक चलाने वाली डॉक्टर ने गलत दवाई दे दी जिसके कारण उसकी पत्नी के गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई. जिस पर पीड़िता की ओर से सरदारपुरा पुलिस थाना में मामला दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

फिलहाल, पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर सरदारपुरा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, इस मामले को लेकर सरदारपुरा पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि पीड़त महिला ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई है कि चौपासनी रोड स्थित एक निजी क्लीनिक चलाने वाले महिला डॉक्टर ने उसके इलाज में लापरवाही बरती है. जिससे उसके गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला चिकित्सक के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details