राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: रमजान से पहले डीसीपी ने किया मस्जिदों का दौरा, घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील की

By

Published : Apr 24, 2020, 6:07 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के बीच शुक्रवार से रमजान का महीना शुरु हो गया है. वहीं जोधपुर के कर्फ्यू लगाए गए इलाकों में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण प्रशासन ने रमजान के दौरान आवश्यक सामाग्रियों की उलब्धता बनाए रखने के लिए निर्देश दिए है. साथ ही डीसीपी ने शहर के सभी मस्जिदों का दौरा कर लोगों से घर में ही नमाज अदा करने की अपील की है.

jodhpur DCP visited mosques, DCP visited mosques before Ramadan, डीसीपी ने किया मस्जिदों का दौरा
डीसीपी ने किया मस्जिदों का दौरा

जोधपुर.रमजान का महीना शुक्रवार से शुरू हो चुका है. ऐसे में लॉकडाउन के बीच जोधपुर में पुलिस प्रशासन ने रमजान माह को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. कोरोना संक्रमण के चलते जोधपुर के 7 पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है, कर्फ्यू इलाको में सर उदयमंदिर, नागौरी गेट, सदर बाजार थाना क्षेत्रों में मुस्लिम समाज के लोग ज्यादा रहते है.

डीसीपी ने किया मस्जिदों का दौरा

इन इलाकों में रमजान के महीने में फल, खजूर और खाने पीने के समान की सप्लाई सुचारू रूप से हो. इसको लेकर डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर बैठक की ओर सप्लाई को सुचारू रूप से जारी रखने के भी निर्देश दिए. वहीं गुरुवार को डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने शहर इलाको में मस्जिदों का भी दौरा किया. सभी मुस्लिम समाज के लोगों से घरों में रहकर ही नमाज अदा करने की अपील की है.

ये पढ़ें:PM पर रघु शर्मा के बयान की शेखावत ने की निंदा, कहा- प्रधानमंत्री के बारे में झूठ फैलाना लोकतंत्र का अपमान है

डीसीपी ने बताया कि पुलिस मित्रों के माध्यम से भी सभी इलाकों में फ्रूट और जरूरी सामान की सप्लाई सुचारू रूप से करवाई जाएगी. साथ ही जोधपुर की तमाम मस्जिदों के मौलवियों ने भी आम जनता से घरों में रहकर नमाज पढ़ने की अपील की है. डीसीपी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते शहर में धारा 144 भी लगी हुई है. अगर कोई इन नियमों की पालना नहीं करेगा तो उनके खिलाफ कानून सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि वह लोग जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए घरों से ही नमाज अदा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details