राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर के नागौरी गेट क्षेत्र में लगाया Curfew, अहमदाबाद से लौटी महिला आई कोरोना की चपेट में

जोधपुर के नागौरी गेट इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है. इस दौरान महिला जो कि गत दिनों अहमदाबाद जा कर आई थी उसके संपर्क में कौन-कौन लोग आए के लिए भी सर्वे किया जाएगा.

By

Published : Apr 2, 2020, 9:16 PM IST

कोविड 19 अपडेट, राजस्थान लॉकडाउन अपडेट, rajasthan lock down update, corona virus updates
नागौरी गेट क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

जोधपुर. शहर के नागोरी गेट इलाके में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पुलिस ने क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है. इस दौरान महिला जो कि गत दिनों अहमदाबाद जा कर आई थी उसके संपर्क में कौन-कौन लोग आए के लिए भी सर्वे जारी रहेगा. इसके अलावा डोर-टू-डोर स्कैनिंग का काम भी किया जाएगा.

नागौरी गेट क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद जोधपुर पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह यादव ने श्याम को क्षेत्र में निषेधाज्ञा के आदेश जारी किए हैं. यादव ने बताया कि क्षेत्र में लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो, इसके लिए आवश्यक सामग्री की आपूर्ति जारी रहेग. इसके लिए नई व्यवस्था लागू कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में जो लोग आपूर्ति करेंगे. उनकी डिटेल प्रसारित की जा रही है. उन लोगों को फोन कर सामान मंगवाया जा सकेगा. लेकिन कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर किसी भी हालत में नहीं निकलेगा. अगर कोई इसका उल्लंघन करता है, तो उसके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी. इसके साथ ही पूरे इलाके में पुलिस ने गश्त करना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि नागोरी गेट के नया तालाब निवासी महिला अपनी बेटी के उपचार के लिए अहमदाबाद गई थी और 20 तारीख को वापस जोधपुर लौटी थी. लेकिन 12 दिन बाद वह पॉजिटिव निकली है. ऐसे में इस बात का अंदेशा है कि महिला के संपर्क में आए और भी लोग संक्रमित हो सकते हैं. इसके चलते क्षेत्र में कर्फ्यू लगा कर लोगों की पहचान करने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details