राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः Corona संक्रमित अधिवक्ताओं को मिलेगी आर्थिक सहायता

बार कौंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से गठित समिति की रिपोर्ट पर विचार विमर्श किया गया और बहुमत से यह निर्णय लिया गया कि ऐसे अधिवक्ता जो कोविड-19 से संक्रमित रहे हैं और वे घर पर 14 दिनों तक आइसोलेट रहे हैं, उन्हें 10 हजार रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

By

Published : Jun 3, 2021, 5:11 PM IST

Corona संक्रमित अधिवक्ताओं को मिलेगी आर्थिक सहायता, Bar Council of Rajasthan
Corona संक्रमित अधिवक्ताओं को मिलेगी आर्थिक सहायता

जोधपुर. राज्य के अधिवक्ता जो कोविड संक्रमित हुए और वे 14 दिन घर पर ही आइसोलेट रहे उन्हे बार कौंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी. वहीं, जरूरतमंद अधिवक्ताओं को 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी. यह निर्णय गुरुवार की बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष कुलदीप कुमार शर्मा की अध्यक्षता में वीसी के जरिये हुई कार्यकारिणी समिति की अति आवश्यक बैठक में लिया गया.

बार कौंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से गठित समिति की रिपोर्ट पर विचार विमर्श किया गया और बहुमत से यह निर्णय लिया गया कि ऐसे अधिवक्ता जो कोविड-19 से संक्रमित रहे हैं और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी और इसके साथ ही वे घर पर 14 दिनों तक आइसोलेट रहे हैं, उन्हें 10 हजार रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ेंःकैबिनेट बैठक में मंत्री लड़े मतलब सरकार किसी भी समय जा सकती हैः कटारिया

वहीं, जरूरतमंद अधिवक्ताओं को 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी. समिति की ओर से इस सम्बंध में विस्तृत स्कीम गाइडलाइन बनाकर राज्य सरकार को अनुमोदन के लिए भेजे जाने का निर्णय लिया गया. यह स्कीम राज्य सरकार से दूसरी किश्त के रूप में प्राप्त होने वाली 5 करोड़ रुपए की राशि के अर्न्तगत बनाई गई है. राज्य सरकार की ओर से 5 करोड़ की राशि बार कौंसिल ऑफ राजस्थान को हस्तान्तरित होने के बाद लागू की जाएगी, इसके लिए राज्य सरकार से दूसरी किश्त को जल्द से जल्द बार कौंसिल ऑफ राजस्थान को हस्तान्तरण करने का अनुरोध किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details