राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 19, 2021, 5:50 PM IST

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने निकाली किसानों के समर्थन में पदयात्रा, वैभव गहलोत हुए शामिल

जोधपुर में किसानों के समर्थन में कांग्रेस कार्यालय से सांस्कृतिक पदयात्रा निकाली गई. इस पदयात्रा में एआईसीसी के सदस्य और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव के लोग भी शामिल हुए.

जोधपुर में कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा, Congress took out padyatra in Jodhpur
जोधपुर में कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

जोधपुर. दिल्ली में कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में शुक्रवार को कांग्रेस ने प्रदेश में कई जगह पर सांस्कृतिक पदयात्रा निकाली. जिसके तहत जोधपुर में भी कांग्रेस कार्यालय से सांस्कृतिक पदयात्रा निकाली गई. इस पदयात्रा में एआईसीसी के सदस्य और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव के लोग भी शामिल हुए.

जोधपुर में कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

शहर जिला कांग्रेस कार्यालय से नई सड़क चौराहे स्थित राजीव गांधी स्टैचू तक निकाली इस पदयात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता भी शामिल हुए. इसके अलावा कांग्रेस के संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. वैभव ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश के किसानों को संदेश दिया है कि कांग्रेस उनके साथ खड़ी है, हम सब किसानों के साथ है.

पढ़ें-विकास के कार्यों को राजनीतिक चश्मे से न देखे कोई : डोटासरा

केंद्र सरकार लगातार किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है. केंद्र सरकार को यह बताना चाहिए कि क्या न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू रहेगा या नही, वर्तमान में कृषि मंडियों का स्वरूप जो है वह बना रहेगा या नहीं, लेकिन सरकार इन बातों पर स्थिति साफ नहीं कर रही है. वैभव गहलोत ने कहा कि सरकार और किसानों के बीच में जो 9 बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन हर बार वार्ता विफल हुई जो बताता है कि सरकार वार्ता के नाम पर किसानों को थकाने का काम कर रही है. जिससे कि आंदोलन स्वत ही समाप्त हो जाए, लेकिन अभी आंदोलन पूरे देश में फैल चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details