राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: संक्रमित क्षेत्र में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का प्रशासन ने किया सम्मान

By

Published : May 9, 2020, 12:04 AM IST

जोधपुर में शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने पहल करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी हॉटस्पॉट एरिया में घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं.

Collector honored health workers, स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित
कलेक्टर ने स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित

जोधपुर.प्रदेश में कोरोना के हॉटस्पॉट बने जोधपुर में काम करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ड्यूटी करने वाले कर्मियों को सम्मानित कर रहा है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ऐसे कर्मचारियों को सम्मानित कर रहे हैं, जो संक्रमित क्षेत्र में लगातार खतरे की परवाह किए बिना काम कर रहे है.

पढ़ेंः SPECIAL: कोरोना जांच में जोधपुर ने दुनिया के कई बड़े देशों को इस फार्मूले को पछाड़ा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट..

इस कड़ी में शुक्रवार को शहर के सबसे संक्रमित भीतरी शहर के इलाकों में सर्वे करने वाली टीम के स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया. इन सब कर्मचारियों ने हॉटस्पॉट एरिया में घर-घर जाकर सर्वे किया और उसके बाद वहां सर्दी, खांसी, जुकाम और उनके मरीजों को चिन्हित कर उन्हें जांच के लिए प्रेरित किया. जिसकी वजह से कोरोना रोगी सामने आ रहे है.

पढ़ेंःकोरोना काल में टीचर्स को मुख्यालय बुलाने के फैसले का शिक्षक संगठन कर रहा विरोध

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि हम इन कर्मचारियों की वजह से ही लगातार कोरोना मरीजों को सामने लाने में सफल हो रहे हैं. जिससे कि हम कोरना की चेन तोड़ सकें. उन्होंने कहा कि यह हमारे वह योद्धा है, जो खतरे का सामना करते हुए लोगों को घर में जा रहे हैं और इनकी बदौलत ही हम अधिक से अधिक टेस्ट करने में सफल हो पाए हैं. समय रहते हम कोरोना संक्रमित रोगियों की पहचान कर पा रहे हैं. जो अब ठीक हो कर घर भी जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details