राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ये मुख्यमंत्री का इलाका है, इसलिए पहले दिन से ही गर्ल्स कॉलेज में इतने सब्जेक्ट आ गए : सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर में रविवार को उनके अपने विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा के लोगों के बीच रहे. इस दौरान उन्होंने कन्या महाविद्यालय का शुभारंभ किया. समारोह में उन्होंने कहा कि ये सीएम का क्षेत्र है, इसलिए पहले ही दिन कॉलेज में आर्ट‌स, कॉमर्स और साइंस की पढ़ाई आ गई, जबकि बाकी जगहर एक-एक विषय ही मिलते हैं.

By

Published : Oct 13, 2019, 11:32 PM IST

Chief Minister ashok gehlot, girls college, sardarpura jodhpur, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,

जोधपुर.मुख्यमंत्री ने अपने क्षेत्र के मतदाताओं को यह अहसास करवाया कि सीएम के इलाके में काम कैसे होते हैं. सीएम ने अपने क्षेत्र के मगरा पूंजला इलाके में कन्या महाविद्यालय के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आपके आशीर्वाद से मैं तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो मेरे हाथ कलम आई और यहां कॉलेज खुल गया.

मुख्यमंत्री गहलोत जोधपुर में रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा पहुंचे

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार उच्च शिक्षा के लिए तेजी से काम कर रही है और इस बार हमारी सरकार ने एक साल पूरा होने से पहले ही 50 कॉलेज खोल दिए हैं. जबकि पहले बरसों में एक कॉलेज खुलता था. गहलोत ने कहा कि मगरा पूंजला क्षेत्र मुख्यमंत्री के इलाके में है, इसलिए उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने पहले दिन से यहां कला, विज्ञान और कॉमर्स विषय शुरू करवाया है. जबकि अन्य सभी जगहों पर सिर्फ एक विषय प्रारंभ हुए है.

गहलोत ने कहा कि जल्द ही यहां मांग के अनुरूप गृह विज्ञान विषय की पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी. गहलोत ने इस कन्या महाविद्यालय के शुरू करने के लिए भंवरसिंह भाटी और विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद भी ज्ञापित किया. साथ ही इस कॉलेज के भवन के लिए जमीन तय करने की भी घोषणा की. गहलोत ने इस मौके पर लोगों से अपील की कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना जरूरी है. बालिका शिक्षा के बिना परिवार में अंधकार हैं.

यह भी पढ़ें: सरिस्का में बाघों पर संकट, डेढ़ साल में 4 की हो चुकी है मौत, अब बाघ एसटी-6 की भी तबीयत खराब

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल में सरदारपुरा क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खोला गया था लेकिन सरकार बदली तो सूरसागर विधायक उस कॉलेज को अपने विधानसभा क्षेत्र में ले गई. अब गहलोत ने अपने क्षेत्र में जोधुपर का दूसरा सरकारी गर्ल्स कॉलेज खोला है. इससे पहले जोधपुर में कमला नेहरू गर्ल्स कॉलेज ही एक मात्र सरकारी कन्या महाविद्यालय था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details