राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः डोर टू डोर 5 साल तक के बच्चों को दी गई "दो बूंद जिन्दगी की"

जोधपुर में पल्स पोलियो अभियान के तहत डोर टू डोर जाकर मंगलवार को बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है. वहीं इस दौरान जिले के 0 से 5 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई है.

By

Published : Jan 21, 2020, 8:37 PM IST

jodhpur news, जोधपुर में पल्स पोलियो अभियान, डोर टू डोर, दो बूंद जिन्दगी की, rajasthan news
दो बूंद जिन्दगी की

जोधपुरःपल्स पोलियो अभियान के तहत मंगलवार को तीसरे दिन भी डोर टू डोर 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है. साथ ही पोलियो अभियान का मंगलवार को अंतिम दिन है. इस दौरान जिले के 0 से 5 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई है.

बच्चों को दी गई "दो बूंद जिन्दगी की"

सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि जिले में 6 लाख 73 हजार के लगभग बच्चों को पोलियो रोधी खुराक पिलाने का लक्ष्य था. इसको लेकर के सभी जगह टीमें दवा पिला रही है. वहीं अभियान के पहले दिन रविवार को जिले के 3425 बूथों पर करीब 2 लाख 86 हजार 192 बच्चों को पोलियो की दो बूंद पिलाई गई थी.

पढ़ेंः 'ऑपरेशन क्लीन स्वीप' के तहत 35 जगहों पर छापेमार कार्रवाई, 25 तस्कर गिरफ्तार

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जोधपुर जिले में 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई है. अभियान के अंतर्गत पहले जिले के समस्त बच्चों को पल्स पोलियो की दवा बूथ पर पिलाई गई. वहीं अभियान के दूसरे और तीसरे दिन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ओर से घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details