राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः मानचंद्र महाराज सा की महाप्रयाण यात्रा में शामिल हुए सीएम गहलोत

जोधपुर की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को जैन श्वेतांबर के मानचंद्र महाराज सा के देवलोक गमन पर उनकी महाप्रयाण यात्रा में सम्मिलित हुए और श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

By

Published : Jan 3, 2020, 7:09 PM IST

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
जैन श्वेतांबर स्थानकवासी के देवलोक गमन पर महाप्रयाण यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री गहलोत

जोधपुर. मुख्यमंत्री गहलोत दो दिवसीय जोधपुर दौरे पर है, जहां वो शुक्रवार को सुबह 11 बजे करीब जोधपुर पहुंचे. जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से निकलकर मुख्यमंत्री सीधे मानचंद्र महाराज सा की महाप्रयाण यात्रा में सम्मिलित हुए.

जैन श्वेतांबर स्थानकवासी के देवलोक गमन पर महाप्रयाण यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री जिले के पावटा क्षेत्र में जैन श्वेतांबर स्थानकवासी सेवक संघ के उपाध्याय मानचंद्र महाराज सा के देवलोक गमन पर उनकी महाप्रयाण यात्रा में सम्मिलित हुए और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

पढे़ंः बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस-बीकानेर स्पेशल ट्रेन चलेगी, यात्रियों को मिलेगी राहत

मुख्यमंत्री ने मानचंद्र महाराज सा को विद्वता एवं आध्यात्मिकता की विभूति बताते हुए कहा कि वे आचार्य हस्तीमल जी से दीक्षा प्राप्त संत थे, उन्होंने अपने जीवन को समाज की भलाई के लिए समर्पित किया.

उनकी महाप्रयाण यात्रा में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब इस बात का प्रतीक है कि समाज को सही दिशा देने में जैन श्वेतांबर सेवक संघ के उपाध्याय मानचंद्र महाराज का काफी योगदान रहा है. महाप्राण यात्रा भक्तिमय गीतों के साथ निकाली गई. जिसमें सैकड़ों की तादाद में जैन समाज के पुरुष महिलाएं बुजुर्ग और बच्चे भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details