राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 13, 2021, 1:40 AM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: नाम बदलकर विवाह करने का मामला, युवती परिजनों के साथ लौटी घर

युवती को जबरन घर से भगाकर विवाह करने के मामले में धर्म परिवर्तन होना भी सामने आया है. पुलिस ने मंगलवार को युवक-युवती दोनों को दस्तयाब किया और उनसे पूछताछ की, तो सामने आया कि युवती का नाम बदल दिया गया है. फिलहाल युवती अपने परिजनों के साथ घर लौट आई है.

marriage due to religion change, jodhpur police
नाम बदलकर विवाह करने का मामला

जोधपुर. युवती को जबरन घर से भगाकर विवाह करने के मामले में धर्म परिवर्तन होना भी सामने आया है. सूरसागर थाने में दर्ज इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को युवक-युवती दोनों को दस्तयाब किया और उनसे पूछताछ की तो सामने आया कि युवती का नाम बदल दिया गया है. पुलिस की ओर से पूछताछ के दौरान युवती के परिजन भी पहुंच गए. इसके बाद एसीपी नीरज शर्मा के कार्यालय में लंबे समय तक परिजनों और युवती के बीच समझाइश होती रही. अंतत युवती अपने घर जाने को राजी हो गई.

युवती ने पुलिस को बताया है कि वह अपनी मर्जी से बाहर घूमने गई थी. इसके चलते पुलिस ने युवक को भी छोड़ दिया है. सोमवार को सूरसागर थाने में धारा 366 के तहत दर्ज मामले में परिजनों ने आरोप लगाया कि युवक हमारी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ मोटरसाइकिल पर भगाकर ले गया. इसके बाद पुलिस ने युवती की तलाश शुरू की. मंगलवार को दोनों को दस्तियाब कर लिया गया. इसके बाद पहले सूरसागर थाने में पूछताछ हुई, जहां हिंदूवादी संगठनों के पहुंचने पर पुलिस दोनों को लेकर एसीपी कार्यालय आ गई.

यह भी पढ़ें-मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने की खान एवं पेट्रोलियम विभाग की समीक्षा, अवैध खनन पर कार्रवाई के दिए निर्देश

एसीपी कार्यालय में कई घंटों की समझाइस के बाद युवती अपने माता-पिता के साथ जाने को राजी हो गई. पुलिस सूत्रों की माने तो सोमवार को युवती को ले जाने के बाद युवक ने प्रताप नगर क्षेत्र में ही उसका धर्म परिवर्तन करवा कर उससे विवाह भी कर लिया था. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details