राजस्थान

rajasthan

प्रदेशभर में नववर्ष की धूम, जानिए क्या रहा खास...

By

Published : Jan 2, 2020, 3:45 AM IST

देशभर में नए साल का जश्न बड़े ही धूम-धाम से लोगों ने सेलिब्रेट किया. इस दिन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. देर शाम से मध्यरात्रि तक जश्र का माहौल बना रहा. सभी लोगों ने अपने-अपने तरीकों से जश्न मनाया और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देकर नए साल का स्वागत किया.

jodhpur news jhalawar news kapasan chittaurgarh news कपासन चित्तौड़गढ़ खबर जोधपुर खबर अकलेरा झालावाड़ खबर
jodhpur news jhalawar news kapasan chittaurgarh news कपासन चित्तौड़गढ़ खबर जोधपुर खबर अकलेरा झालावाड़ खबर

अकलेरा (झालावाड़). नववर्ष के अवसर पर जिले के कामखेड़ा बालाजी धाम पर पांच लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे. जिले की लगभग एक दर्जन थाना क्षेत्र सर्किल की गाड़ियों ने कामखेड़ा धार्मिक स्थल पर पेट्रोलिंग की. हर वर्ष की भांति इस साल भी यहां पर न्यू ईयर मनाने के लिए लाखों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचे.

मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु :

नववर्ष की नई सुबह लोगों ने अपने घर पर और मंदिरों में भगवान के दर्शन कर नए साल की शुरुआत की. लोगों ने नए वर्ष के अच्छा बीतने और मंगल के लिए भगवान से प्रार्थना की. बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने मंदिरों में पहुंचे.

जोधपुर में कई जगह पर टैक्सी, बसें बनी दुल्हन :

जोधपुर में कई जगह पर टैक्सी, बसें बनी दुल्हन

नववर्ष की पर देर शाम से मध्यरात्रि तक जश्न का माहौल बना रहा. सभी लोगों ने अपने-अपने तरीकों से जश्न मनाया और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देकर नए साल का स्वागत किया. नववर्ष की पूर्व संध्या पर लोगों ने हर्षोल्लास के साथ जश्न मनाया. इसके साथ ही कुछ लोगों ने मंदिरों में भगवान के दर्शन के साथ नए साल की शुरुआत की. जोधपुर में कई जगह पर टैक्सी बसें आदि को दुल्हन की तरह सजाया गया.

कपासन में अन्नकूट का आयोजन :

कपासन में अन्नकूट का आयोजन

कपासन में नववर्ष के उपलक्ष में श्रद्धालुओं की तरफ से नगर के प्राचीन गणेशजी मन्दिर पर भव्य अन्नकूट का आयोजन किया गया. जिसमें भाग लेने नगर सहित क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. गणेश मंदिर पर सायंकाल भव्य आकर्षक विद्युत सजावट के साथ गणेश प्रतिमा को विशेष आकर्षक श्रृंगारित किया गया. गणेशजी की पूजा अर्चना कर महाआरती की गई. इसके पश्चात 151 किलो बेसन से निर्मित पकौड़ी का अन्नकूट प्रसाद का भोग लगा कर श्रद्धालुओं में बांटा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details