राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

छात्र नेता की मौत का मामलाः मांगें पूरी करने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त

जोधपुर में छात्र नेता पुखराज चौधरी की मौत के बाद से परिजन सहित भाजपा कार्यकर्ता अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे थे. वहीं, रविवार को प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों की मांगें पूरी करने के आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम करवाने को लेकर राजी हुए.

By

Published : Aug 30, 2020, 3:49 PM IST

Student leader death latest news,  protest ends in Jodhpur
छात्र नेता की मौत का मामला

जोधपुर.किसान आंदोलन के दौरान छात्र नेता पुखराज चौधरी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसकी मथुरा दास माथुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मौत के बाद से ही मृतक के परिजन सहित पूर्व संसदीय सचिव भैराराम सियोल और भाजपा कार्यकर्ता मथुरा दास माथुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे थे. रविवार को करीब 36 घंटे तक धरने पर बैठने के बाद धरना समाप्त हुआ.

छात्र नेता की मौत का मामला

जोधपुर जिला प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों की मांगें पूरी करने के आश्वासन के बाद मृतक के परिजन पोस्टमार्टम करवाने को लेकर राजी हुए. इसके बाद पुलिस की ओर से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया और शव परिजनों को सुपुर्द किया गया.

पढ़ें-जोधपुरः किसान आंदोलन में शामिल छात्र नेता की मौत, परिजनों ने की शहीद का दर्जा देने की मांग

रविवार को धरना स्थल पर जोधपुर अपर जिला कलेक्टर सहित एडीएम महिपाल भारद्वाज पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व संसदीय सचिव भैराराम सियोल सहित मृतक के परिजनों के साथ वार्ता की. इस दौरान उन्होंने मृतक को शहीद का दर्जा दिलवाने की मांग, 5 लाख रुपए की सहायता की सैद्धांतिक मंजूरी और सरकारी नौकरी के लिए राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजने की मांग की. इसके बाद जोधपुर जिला कलेक्टर ने सभी मांगों के प्रस्ताव को राजस्थान सरकार को जल्द से जल्द भेजने का आश्वासन दिया.

वहीं, आश्वासन मिलने के बाद परिजन राजी हुए और उन्होंने अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरना समाप्त किया. पूर्व संसदीय सचिव भैराराम सियोल ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर बाद में भी उनके ओर से भेजी गई मांगें पूरी नहीं हुई तो फिर से किसान सड़कों पर उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details