राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बजरी माफिया से मासिक बंदी मामला, 9 अगस्त तक पेश नहीं होने पर भगोड़ा घोषित होगा SI बोथरा

बजरी माफिया से रिश्वत मामले में लंब समय से फरार चल रहे बासनी थाने के तत्कालीन थानाधिकारी संजय बोथरा को भगोड़ा घोषित करने और इनामी राशि घोषित करने की प्रक्रिया को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. हाईकोर्ट ने मामले में सह आरोपी हेड कांस्टेबल की जमानत याचिका को स्वीकार कर लिया है.

By

Published : Jul 26, 2019, 10:02 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर

जोधपुर. बजरी माफिया से मासिक बंदी लेने के मामले में फरार चल रहे बासनी थाने के तत्कालीन थानाधिकारी संजय बोथरा को जल्द ही भगोड़ा घोषित किया जाएगा. साथ ही इनामी राशि भी घोषित की जाएगी. रिश्वत मामले में सह आरोपी हेड कांस्टेबल तेजा राम की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान शुक्रवार को इस मामले के जांच अधिकारी सीपी शर्मा ने यह जानकारी दी.

जस्टिस विजय विश्नोई की कोर्ट में सुनवाई के दौरान जांच अधिकारी ने बताया कि संजय बोथरा की गिरफ्तारी के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही यह भी बताया कि बोथरा को गिरफ्तार करने के लिए उनकी संपत्ति को अटैचमेंट करने की कार्रवाई के साथ ही उन्हें भगोड़ा घोषित करने एवं उन पर इनाम राशि तय करने की प्रक्रिया जारी है. जिसे जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा.

9 अगस्त तक पेश नहीं होने पर भगोड़ा घोषित होगा एसआई बोथरा

कोर्ट ने बोथरा की गिरफ्तारी के लिए किए जा रहे प्रयासों के संबंध में अगली सुनवाई पर प्रोग्रेस रिपोर्ट के साथ कोर्ट में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं और हेड कांस्टेबल तेजा राम की जमानत याचिका को स्वीकार कर लिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 9 अगस्त को होगी. हेड कांस्टेबल तेजाराम की ओर से एडवोकेट रणजीत जोशी एवं अभिजीत जोशी ने पक्ष रखा. वहीं राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता फरजंद अली ने पक्ष रखा.

अनूठा मामला : लड़के के पिता ने लड़की के पिता पर लगाया दहेज देने का आरोप, कोर्ट ने दिया मामला दर्ज करने का आदेश

गौरतलब है कि एसीबी ने बजरी माफिया से मासिक बंदी लेने के मामले में बासनी थाने के तत्कालीन सब इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह को रिश्वत लेते ट्रैप किया था. जांच में हेड कांस्टेबल तेजा राम और सीआई संजय बोथरा की भूमिका भी सामने आई थी. लंबे समय तक हेड कांस्टेबल तेजाराम फरार रहा था. कोर्ट के सख्त आदेश के बाद तेजाराम को आखिरकार समर्पण करना पड़ा और वह जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है. वहीं एसआई संजय बोथरा अभी भी फरार चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details