राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: 796 प्रत्याशियों ने भरे 909 नामांकन, वार्ड वाइज होगी नामांकन पत्रों की जांच

By

Published : Oct 19, 2020, 9:42 PM IST

जोधपुर में सोमवार को नगर निगम चुनावों के आखिरी दिन भारी संख्या में प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचे. सोमवार को उत्तर और दक्षिण दोनों निगमों के लिए 796 प्रत्याशियों ने 909 नामांकन दाखिल किए.

rajasthan municipal elections,  jodhpur nagar nigam election
जोधपुर में प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

जोधपुर.नगर निगम चुनावों के नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों की भारी भीड़ उमड़ी. नगर निगम दक्षिण व कलेक्ट्रेट परिसर में नगर निगम उत्तर के लिए नामांकन जमा करने को लेकर लोगों की रेलमपेल रही. भाजपा, कांग्रेस के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बसपा और एनसीपी से प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए. कई प्रत्याशी अंतिम समय से कुछ मिनट पहले तक भागते हुए नामांकन दाखिल करते नजर आए.

उत्तर और दक्षिण दोनों निगमों के लिए 796 प्रत्याशियों ने 909 नामांकन दाखिल किए

पढ़ें:टिकट को लेकर तकरार पर बोले पूनिया, कहा- बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी और ये लोकतंत्र का हिस्सा है

जोधपुर के दोनों निगमों के लिए 796 प्रत्याशियों ने 909 नामांकन दाखिल किए. 3 दिनों में कुल 846 लोगों ने 965 नामांकन दाखिल किए हैं. इनमें नगर निगम उत्तर के लिए 515 नामांकन और दक्षिण के लिए 450 नामांकन प्राप्त हुए हैं. अतिरिक्त जिला कलेक्टर मदनलाल नेहरा ने बताया कि मंगलवार से नामांकन की जांच प्रारंभ हो जाएगी. इसमें वार्ड वार नामांकन की जांच होगी. जिससे भीड़ अधिक ना हो. इसके बाद से ही नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू होगी जो 22 अक्टूबर दोपहर 3 बजे तक चलेगी.

23 अक्टूबर को प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी. जिसमें संबंधित पार्टी व अन्य को चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे. नामांकन की जांच के लिए भी प्रत्येक 10 वार्ड पर एक निर्वाचन अधिकारी लगाया गया है. जो अपनी-अपनी टीमों के साथ नामांकन की जांच करेंगे. गौरतलब है कि जोधुपर के नगर निगम उत्तर व दक्षिण के 160 वार्डों के लिए 29 अक्टूबर व 1 दिसंबर को मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details