राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 14, 2019, 10:01 AM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: गहलोत ने सिख श्रद्धालुओं से किया वादा निभाया...गुरु नानक जयंती पर सुल्तानपुर लोधी के लिए बस सेवा की बहाल

सिख धर्म के पहले गुरू, गुरु नानक देव की 550वीं प्रकाश वर्ष के मौके पर बुधवार शाम जोधपुर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरु नानक देव की कर्म व तपस्या स्थली सुल्तानपुर लोधी के लिए रवाना हुए.

bus service from jodhpur to sultanpur lodhi, सुल्तानपुर लोधी के लिए बस सेवा बहाल

जोधपुर.सिख धर्म के संस्थापक और सिखों के पहले गुरू गुरुनानक देव की 550वीं प्रकाश वर्ष के उपलक्ष में बुधवार शाम को जोधपुर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरु नानक देव की कर्म व तपस्या स्थली सुल्तानपुर लोधी के लिए रवाना हुए. श्रद्धालुओं को सुल्तानपुर लोधी ले जाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से बसों का इंतजाम किया गया. जिन्हें शहर की विधायक मनीषा पवार एवं प्रकाश वर्ष आयोजन समिति के सदस्यों ने हरी झंडी देकर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित गुरुद्वारे से रवाना किया.

सुल्तानपुर लोधी के लिए बस सेवा बहाल

शहर विधायक मनीषा पंवार ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सुल्तानपुर लोधी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के लिए यात्रा का इंतजाम करने की बात कही थी, जिसके तहत कई बसों की व्यवस्था की गई. श्रद्धालुओं को सुल्तानपुर लोधी रवाना किया गया है जिसमें जोधपुर से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु गुरुनानक देव की तपोस्थली का दर्शन कर सकेंगे. श्रद्धालुओं में सिख, पंजाबी व सिंधी समाज के लोग शामिल थे.

पढ़ें- किन्नर नीतू मौसी ने मिटा दी मजहबी दरार, एक ही मंडप से उठी हिन्दू और मुस्लिम बेटियों की डोली

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद भी 12 नवंबर को 550 प्रकाश वर्ष के उपलक्ष में सुल्तानपुर लोधी गए थे और वहां के कार्यक्रमों में भाग लिया था. हालांकि उन्हें इस दिन जोधपुर स्थित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में आना था. लेकिन, किसी वह कारणवश टल गया था. इसके बाद ही उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए सुलतानपुर लोधी के दर्शन करवाने की बात कही थी. जिसे तहत गुरु नानक जयंती के मौके पर कई बसों की व्यवस्था कर श्रद्धालुओं को सुलतानपुर लोधी की यात्रा करवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details